Saturday , September 21 2024

अपने फोन के वॉल्यूम को कैसे बढ़ाएं?,

अपने फोन के वॉल्यूम को कैसे बढ़ाएं?,

एंड्रायड प्लेटफार्म आने के बाद बाजार में स्मार्टफोन का एक नया युग आया जिसमें फास्ट इंटरनेट और ढेर सारी एप्लीकेशनों के अलावा फीचर फोन के मुकाबले कई दूसरे फीचर दिए गए। मोबाइल बाजार में अब स्मार्टफोन की ढेरों रेंज उपलब्ध हैं जिनमें आपको कुछ न कुछ खास फीचर जरूर मिलेगा।

जैसे किसी भी कैमरा ज्यादा अच्छा है तो किसी का स्क्रीन रेज्यूलूशन अच्छा दिया गया है। हमने कई स्मार्टफोन यूजरों से बात की ज्यादा यूजरों ने अपने स्मार्टफोन के वॉल्यूम को लेकर शिकायत की किसी ने कहा कि फोन में फुल वॉल्यूम करने पर भी हमें साफ सुनाई नहीं देता तो किसी के फोन में वॉल्यूम नाम मात्र का ही था। इसके लिए आज हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने फोन का वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं।

सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले एकाउंट ओपेन करें और उसमें स्पीकर बूस्ट एप्लीकेशन सर्च करें। ‘स्पीकर बूस्ट’ एप्लीकेशन फ्री एप्लीकेशन है जिसके आपको कोई भी पेमेंट करने की कोई जरूरत नहीं। एप्लीकेशन सलेक्ट करने के बाद उसके इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें और उसे फोन में इंस्टॉल कर लें। एप्लीकेशन इंस्टॉल करने से पहले आपके सामने कई ऑप्शन आएंगे जैसे ये एप्लीकेशन आपके फाने हार्डवेयर को प्रयोग करेंगी उसे एक्सेप्ट कर लें।

एप्लीकेशन का एक शार्टकट आईकॉन फोन की स्क्रीन में भी क्रिएट हो जाएगा। जिससे आप तुरंत फोन का वॉल्यूम एडजस्ट कर सकते हैं। एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने बाद आपके सामने कई वॉरनिंग मैसेज आएंगे जैसे ज्यादा तेज आवाज आपके कानों को खराब कर सकती है या फिर फोन के स्पीकर को खराब कर सकती है। ऐसा तभी होगा जब आप एप्लीकेशन में दिए गए वॉल्यूम ऑप्शन को फुल कर दें। सभी ऑप्शन एक्सेप्ट करने के बाद आपके सामने वॉल्यूम बूस्ट कंट्रोल पेनल ओपेन हो जाएगा जिसकी मदद से आप फोन का वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं।

जब भी आप को अपने फोन का वॉल्यूम बढ़ाना हो स्क्रीन मे दिए गए स्पीकर बूस्ट एप्प ऑप्शन पर क्लिक करे। ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने फोन की आवाज कंट्रोल कर का ऑप्शन आ जाएगा जिसमें से एक एप्लीकेशन ऑप्शन होगा दूसरा फोन वॉल्यूम कंट्रोल करने का ऑप्शन होगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट