Saturday , September 21 2024

हमारा लक्ष्य पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 3-0 से जीतना होगा: नाथन लियोन…

हमारा लक्ष्य पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 3-0 से जीतना होगा: नाथन लियोन…

रावलपिंडी, 03 मार्च । ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी लेकिन उनका लक्ष्य तीनों टेस्ट जीतना होगा। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी-20 सहित एक बहु-प्रारूप श्रृंखला के लिए पाकिस्तान में है। पहला टेस्ट 4 मार्च से रावलपिंडी में शुरू होगा।

लियोन ने कहा, “रावलपिंडी का विकेट इस समय संयुक्त अरब अमीरात के विकेट जैसा दिखता है, इस पर ज्यादा घास नहीं है और मैं कहता हूं कि यह पहले दिन काफी चमकदार होगा। उम्मीद है कि पहले कुछ दिनों में बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा होगा लेकिन इसके बाद स्पिन और रिवर्स स्विंग आ जाएगी। हम इन पिचों का प्रशिक्षण ले रहे थे और यह उतना नहीं घूम रहा था। इसमें मैच के विकेट की तुलना में थोड़ी अधिक घास थी।” उन्होंने कहा, “मेरी मानसिकता यहां पाकिस्तान आकर टेस्ट श्रृंखला 3-0 से जीतना है।

जाहिर है, यह हमारे घर के अभ्यस्त से बिल्कुल अलग चुनौती है। यह एक बड़ी चुनौती होने जा रही है, लेकिन यह एक युवा और रोमांचक 24 वर्षों में पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया की पहली टेस्ट श्रृंखला का जश्न मनाने के लिए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला को बेनौद-कादिर ट्रॉफी का नाम दिया है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले बुधवार को पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बेनौद-कादिर ट्रॉफी का अनावरण किया।

बेनौद-कादिर ट्रॉफी, विजेता टीम को लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्यालय में भेंट की जाएगी जहां तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का समापन होगा। रावलपिंडी में 4-8 मार्च तक होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद दूसरा टेस्ट 12-16 मार्च तक कराची में होगा, जबकि तीसरा टेस्ट 21-25 मार्च तक लाहौर में होगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट