Friday , September 20 2024

अमेरिकी अपार्टमेंट परिसर में विस्फोट, पांच की हालत गंभीर…अमेरिकी अपार्टमेंट परिसर में विस्फोट, पांच की हालत गंभीर…

अमेरिकी अपार्टमेंट परिसर में विस्फोट, पांच की हालत गंभीर…

वाशिंगटन, 04 मार्च । अमेरिकी राज्य मैरीलैंड के मोंटगोमरी काउंटी में एक अपार्टमेंट परिसर में विस्फोट के बाद पांच लोगों घायल हो गए, जिससे उनकी हालत गंभीर है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चार मंजिला अपार्टमेंट परिसर का एक हिस्सा, वाशिंगटन डीसी के बाहर कई किलोमीटर दूर, काले, सुलगते मलबे के ढेर में समा गया।

मोंटगोमरी काउंटी के फायर चीफ स्कॉट गोल्डस्टीन के अनुसार, गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और इमारत में आग लगने और ढहने से पहले वे कुछ निवासियों को वहां से निकालने में सफल रहे।

गोल्डस्टीन ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि लगभग 125 से 150 अग्निशामकों ने मामले को लेकर कहा था कि आग कैसे लगी यह बताना मुश्किल है।

मोंटगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू के प्रवक्ता पीट पिरिंगर ने कहा कि सात से आठ लोग आग की चपेट में आए थे, हालांकि उन्हें ज्यादा चोटें नहीं लगी हैं, उनमें से कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह स्पष्ट रूप से एक बहुत दुखद घटना है, मोंटगोमरी काउंटी के कार्यकारी मार्क एलरिच ने बाद में कहा, काउंटी के अधिकारी अपार्टमेंट के निवासियों को आश्रय और अन्य सहायता प्रदान करने के लिए कदम उठाएंगे।

मैरीलैंड के गवर्नर लैरी होगन ने कहा कि राज्य के अधिकारी लोगों की सहायता करने के लिए मोंटगोमरी काउंटी के अधिकारियों के संपर्क में हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट