Saturday , September 21 2024

पंजाब के नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई…

पंजाब के नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई…

चंडीगढ़, 17 मार्च। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और अन्य नवनिर्वाचित विधायकों को बृहस्पतिवार को यहां 16वीं पंजाब विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई।

पंजाब की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र बृहस्पतिवार को शुरू हुआ।

‘प्रोटेम स्पीकर’ (अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष) इंदरबीर सिंह निज्जर ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई, जिनमें से ज्यादातर पहली बार विधायक बने हैं।

सबसे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। गौरतलब है कि मान ने बुधवार को खटकड़ कलां गांव में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

उन्होंने अपनी शपथ का समापन ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ किया।

मान के बाद महिला विधायकों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के कई विधायक अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे थे।

नाभा से विधायक गुरदेव सिंह देव मान साइकिल से पंजाब विधानसभा पहुंचे। वहीं, दो बार के आप विधायक अमन अरोड़ा ने सदन में प्रवेश करने से पहले मत्था टेका।

मोगा से आप विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी राज्य के लोगों से किए गए सभी चुनाव पूर्व वादों को पूरा करेगी।

शपथ ग्रहण करने वाले कांग्रेस विधायकों में सुखजिंदर रंधावा, तृप्त राजिंदर बाजवा और प्रताप सिंह बाजवा शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीतकर कांग्रेस, शिअद-बसपा गठबंधन, भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (संयुक्त) गठबंधन को पछाड़कर सत्ता हासिल की।

सियासी मीयार की रिपोर्ट