Saturday , September 21 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला विश्व कप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को दी बधाई….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला विश्व कप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को दी बधाई….

नई दिल्ली, 02 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को मौजूदा आईसीसी महिला एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी। प्रधानमंत्री का यह बयान दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ऑस्ट्रेलिया के साथ एक बड़े ऐतिहासिक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान आया है। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को बधाई और शुभकामनाएं देना चाहता हूं, जो कल आईसीसी महिला वनडे विश्व कप का फाइनल खेलेगी।

बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 34 वर्षों में पहली बार आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में आमने-सामने होंगे। क्राइस्टचर्च का हैगले ओवल 2022 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा। ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड सातवें खिताब की तलाश में है, जबकि इंग्लैंड अपने ताज की रक्षा करने के लिए तैयार है। दोनों पक्षों ने लगभग एक महीने पहले हैमिल्टन में एक साथ अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत की थी और कल फाइनल मुकाबले में एक साथ ही अपने अभियान का समापन करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम महिला विश्व कप के फाइनल में 9वीं बार खेलने के लिए उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक इस विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं हारा है। ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। वहीं, इंग्लैंड ने साल 2017 में भारत को हराकर विश्व कप की ट्रॉफी चौथी बार अपने नाम की थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने साल 2013 में खेले गए विश्व कप में वेस्टइंडीज को हराकर अपना छठा खिताब जीता था।

सियासी मियार की रिपोर्ट