Saturday , September 21 2024

कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी-लारेंस बिनोई गिरोह के पांच शूटर राजस्थान से गिरफ्तार..

कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी-लारेंस बिनोई गिरोह के पांच शूटर राजस्थान से गिरफ्तार..

नई दिल्ली, 04 अप्रैल । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी-लारेंस बिश्नोई गिरोह के पांच शूटर को राजस्थान के श्री गंगानगर व हनुमानगढ़ से गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने 30 मार्च को रंगदारी न देने पर मोहन गार्डन, उत्तम नगर में रहने वाले एक रियल एस्टेट व्यवसायी के कार्यालय पर धावा बोल उन्हें गोली मार गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। व्यवसायी के दोनों पैरों में गोली लग गई थी। वे अब तक अस्पताल में भर्ती है। उक्त मामले में सभी वांछित थे। इनके पास से नाइन एमएम की एक, 7.65 एमएम की दो पिस्टल के अलावा 30 कारतूस बरामद किए गए हैं।

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण, इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी व राहुल कुमार के नेतृत्व में सेल की टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया। बदमाशों के नाम सुनील कुमार मेघवाल, हनुमानगढ़, राजस्थान, दीपक कश्यप, झारसा गुरुग्राम, हरियाणा, दीपक, बाबा हरिदास कालोनी, झड़ौदा कलां, कृष्ण गोपाल कश्यप, बाबा हरिदास कालोनी, झड़ौदा कलां व चंद्रभान नायक हनुमानगढ़,राजस्थान है। सरगना के कहने पर बदमाशों ने व्यवसायी को फोन कर एक करोड़ रुपये रंगदारी देने की मांग की थी। नहीं देने पर गोली मार देने की धमकी दी थी। पैरों में गोली लगने से अब उनके सामान्य तरीके से चलने की संभावना कम है।

गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लारेंस बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा व राजस्थान में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी वसूलने व आर्म्स एक्ट के 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। 30 मार्च की शाम 7.10 बजे हथियारों से लैस पांच बदमाश मोहन गार्डन स्थित रियल एस्टेट व्यवसायी के कार्यालय में घुसकर उन्हें एक हस्तलिखित पर्ची थमा एक करोड़ रंगदारी देने की मांग की। विरोध करने पर बदमाशों ने उस पर गोली चला दी थी। वारदात के बाद बदमाश मौके से भाग गए थे। मोहन गार्डन थाने में मुकदमा दज्र करा दिया गया था। सीसीटीवी फुटेज में सभी बदमाशों की तस्वीरें कैद हो गई थी। वे दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए थे। तीन अप्रैल को सेल की टीम ने राजस्थान जाकर पहले सुनील कुमार मेघवाल को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद चार अन्य को भी दबोच लिया गया। जांच से पता चला है कि इन बदमाशों के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में हत्या के प्रयास, रंगदारी, हथियार अधिनियम आदि के 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट