Saturday , September 21 2024

न्यूज चैनल की माइक आईडी की आड़ में ठगी करने वाला तथाकथित पत्रकार गिरफ्तार….

न्यूज चैनल की माइक आईडी की आड़ में ठगी करने वाला तथाकथित पत्रकार गिरफ्तार….

गोमतीनगर और कैसरबाग पुलिस को भी मिली सफलता…

देह व्यापार के धंधे में लिप्त फरार आरोपी गिरफ्तार…

लखनऊ। अपने आपको पत्रकार बताकर ठगी का कारोबार करने वाले तथाकथित पत्रकार को विभूतिखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लोगों को डराने धमकाने में इस्तेमाल की जाने वाली न्यूज़ चैनल का एक माइक आईडी और एक पहचान पत्र बरामद किया है। विभूतिखंड पुलिस द्वारा सेक्टर ई वृंदावन कॉलोनी डब्ल्यूएचओ बहादुर विहार, विभूतिखंड के रहने वाले मनीष सिंह को गिरफ्तार कर हवालात में पहुंचा दिया।
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया मनीष सिंह अपने आपको न्यूज़ चैनल का रिपोर्टर बताता था और लोगों की गाड़ियों को अपनी कंपनी ‘फास्ट कार’ में लगाकर गाड़ियां गायब कर देता था। गायब गाड़ियों के मालिकों द्वारा जब उससे गाड़ी मांगी जाती थी तो वो अपने आपको न्यूज़ चैनल का रिपोर्टर बताकर अर्दब में लेता था। पत्रकारिता जैसे पवित्र पेशे को शर्मसार कर पत्रकारिता की आड़ में ठगी का कारोबार करने वाला तथाकथित पत्रकार मनीष सिंह शातिर किस्म का जालसाज है और उसके साथ जालसाजी के इस कारोबार में और लोगों के जुड़े होने की उम्मीद जताई जा रही है।
इसके अलावा गोमतीनगर पुलिस ने देह व्यापार के धंधे में लिप्त फरार आरोपी जुराखन का पुरवा, गोमतीनगर विस्तार के विनोद सिंह उर्फ विनोद यादव को गिरफ्तार किया है।आपको बता दें कि 3 फरवरी को एक पीड़िता द्वारा मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाए जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें गोमतीनगर पुलिस द्वारा 8 युवतियों समेत 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। देह व्यापार के इस अनैतिक कारोबार के मास्टरमाइंड विनोद सिंह उर्फ विनोद यादव की तलाश में पुलिस दबिशें दे रही थी।
देह व्यापार के कारोबारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाली पीड़िता का आरोप था कि मसाज पार्लर की आड़ में ये लोग बेरोजगार युवतियों को नौकरी देने का लालच देकर बुलाते हैं और जबरन देह व्यापार के कारोबार में उतार देते थे। विरोध करने पर युवतियों को ये लोग नशीले इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया करते थे और अगर कोई युवती ज्यादा विरोध करती थी तो उसे धमकाते भी थे। वहीं कैसरबाग पुलिस द्वारा नशे के कारोबारी छितवापुर हुसैनगंज के गोलू सोनकर उर्फ पिचचा को गिरफ्तार कर 1 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार गोलू सोनकर लोगों को फुटकर में गांजे की पुड़िया बेचा करता था।

सियासी मीयार की रिपोर्ट