Saturday , September 21 2024

हथकरघा प्रदर्शनी में सस्ते दामों पर उत्पाद खरीदने का मौका..

हथकरघा प्रदर्शनी में सस्ते दामों पर उत्पाद खरीदने का मौका..

नई दिल्ली,। दिल्ली हाट जनकपुरी में चल रहे नेशनल हथकरघा प्रदर्शनी में मणिपुर के उत्पादों को खरीदने का अच्छे अवसर है। प्रदर्शनी में मणिपुर के हथकरघा बुनकरों व कारीगरों द्वारा बनाए गए उत्पादों को प्रदर्शित किया गया है। दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम द्वारा हथकरघा बुनकर और हस्तशिल्प कारीगर इंफाल के साथ मिलकर आयोजन किया जा रहा है।

प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में खरीदारी के लिए लोग पहुंच रहे हैं जो सस्ते दामों पर जरूरत का सामान खरीद रहे हैं। मणिपुर में देश का सबसे बड़ा कुटीर उद्योग है। प्रमुख उत्पादों में साड़ी, चादर, पर्दे, स्कार्फ व तकिए के कवर आदि शामिल हैं। मणिपुरी कपड़े व शालों की देश और विदेश में अत्यधिक मांग है।

13 अप्रैल तक चलने वाले मेले में 32वें वार्षिक केक्टस व सेक्यूलेंट प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में कई तरह के पौधे भी खरीद सकते हैं। इसके साथ ही पंजाबी अकादमी द्वारा बैसाखी मेले का भी आयोजन किया जा रहा है, जो रविवार तक चलेगा। शनिवार को नूरान सिस्टरस एवं दिलबाग द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। गुरनाम भुल्लर और शिप्रा गोयल ने भी धमाकेदार प्रस्तुति दी। रविवार को सतिन्द्र सरताज और सतपाल बडाली द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। मेले में व्यंजनों का भी आनन्द ले सकते हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट