Saturday , September 21 2024

एसएमबी के विकास को बढ़ावा देने के लिए मेटा ने सिकोइया इंडिया को जोड़ने की घोषणा की….

एसएमबी के विकास को बढ़ावा देने के लिए मेटा ने सिकोइया इंडिया को जोड़ने की घोषणा की….

नई दिल्ली, 12 अप्रैल । मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने मंगलवार को देश में छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) के विकास में तेजी लाने के लिए सिकोइया कैपिटल को अन्य लोगों के साथ जोड़ने की घोषणा की।

यह दूसरी बार है जब सिकोइया इंडिया मेटा द्वारा वीसी ब्रांड इन्क्यूबेटर इनिशिएटिव में भाग ले रही है।

कंपनी के अनुसार, सिकोइया इंडिया के रैपिड स्केल-अप प्रोग्राम सर्ज ने फरवरी 2020 में कार्यक्रम में भाग लिया था।

मेटा में स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस इंडिया की निदेशक अर्चना वोहरा ने कहा, मेटा और सिकोइया इंडिया दोनों भारत में छोटे व्यवसायों के लिए अधिक विकास के अवसरों को अनलॉक करने के सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं।

मेटा के वीसी ब्रांड इन्क्यूबेटर इनिशिएटिव को 2019 में स्टार्टअप्स के विकास को बढ़ावा देने के लिए उद्योग-फर्स्ट पहल के रूप में लॉन्च किया गया था।

सिकोइया इंडिया और दक्षिण पूर्व एशिया की मुख्य विपणन अधिकारी, गायत्री यादव ने कहा, शुरुआती चरण की कंपनियों को ऐसे टूल और सेवाओं तक पहुंच की आवश्यकता होती है जो उनके विकास और सीखने का समर्थन कर सकते हैं क्योंकि वे बड़े होते हैं। मेटा की वीसी ब्रांड इनक्यूबेटर पहल इन स्टार्टअप को इसकी सहायता के लिए समाधान और कार्यक्रमों तक पहुंचने की अनुमति देती है और हम इसे आकार लेने के लिए उत्साहित हैं।

तीन साल से भी कम समय में, मेटा ने 15 वीसी फंडों के साथ करार किया है और 450 से अधिक छोटे व्यवसायों को उनके विकास के विभिन्न चरणों में सफलतापूर्वक कुशल, प्रशिक्षित और सलाह दी है।

सिकोइया इंडिया के अलावा, मेटा ने 14 अन्य वीसी फर्मो के साथ भागीदारी की है, जिनमें फायरसाइड वेंचर्स, एलिवेशन कैपिटल [सैफ पार्टनर्स], डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स, मैट्रिक्स पार्टनर्स, एंथिल वेंचर्स और स्टेलारिस वेंचर्स शामिल हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट