Saturday , September 21 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में मेयर पर ली चुटकी, कहा- ‘सीताराम जी आप तो दान कर सकते हैं’….

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में मेयर पर ली चुटकी, कहा- ‘सीताराम जी आप तो दान कर सकते हैं’….

गोरखपुर, 19 अप्रैल । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक में मेयर सीताराम जयसवाल पर चुटकी ली। इस बैठक में महापौर सीताराम जयसवाल ने नगर निगम के नए सदन भवन में बिजली का कनेक्शन ने होने का मामला उठाया था। महापौर सीताराम ने कहा कि बिजली निगम ने 17 लाख रुपए का एस्टीमेंट बना दिया है। लेकिन नगर निगम के पास इतने रुपए नहीं हैं। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ मुस्कुराए और कहा कि सीताराम जी आप दो दान कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इतना कहते ही वहां पर मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

जिले के महापौर सीतारम ने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर कहते है कि महराज जी आप आदेश करें। सीएम ने जिलाधिकारी से कनेक्शन की कार्रवाई को पूरा करने के लिए कहा। बिजली कनेक्शन के अलावा सीताराम ने सहजनवां के सुथनी में सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का कार्य सुस्त गति से चलने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अब तक बाउंड्री वाल नहीं बन सकी है। मुख्यमंत्री ने काम जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए।

जल्द कराए बचे हुए कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी राजमार्ग की प्रगति को जाना तो उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द बचे हुए कार्य को पूरा करने को कहा। इसके साथ ही नौसढ़ से पैडलेगंज सिक्सलेन और मेडिकल कॉलेज रोड को जल्द पूरा करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के किसी भी जिले में कहीं जलभराव नहीं होना चाहिए। जलनिकासी की कार्ययोजना बनाकर अफसर इसके तत्काल निस्तारण में जुट जाएं। मुख्यमंत्री ने खास तौर पर देवरिया जिले का नाम लिया।

राज्य के देवरिया जिले में बारिश के मौसम में जलभराव हो जाता है। इससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि समय से पूरा होने से निर्माण की लागत नहीं बढ़ती और एस्टीमेट रिवाइज नहीं होता है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने जगह-जगह पर फायर टेंडर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहा कि इससे आग लगने पर पानी की व्यवस्था होने में देर नहीं होगी।

बौद्ध सर्किट का करें विस्तार

सीएम योगी ने कुशीनगर में चल रही योजनाओं की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि बौद्ध सर्किट का जल्द से जल्द विस्तार होना चाहिए। ताकि इससे नए स्थानों को जोड़कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके। सभी जिलों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं बनाएं और पर्यटन स्थलों पर सुविधाएं बढ़ाई जाएं।

कानून-व्यवस्था पर हो कड़ाई से पालन

कार्ययोजनाओं के अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कानून-व्यवस्था का राज होना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि लोगों को महसूस होना चाहिए कि वह ऐसे माहौल में हैं जहां अपराध की जगह कहीं नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोग चाहे दिन हो या रात किसी को घर से बाहर निकलकर अपने कार्यस्थल पर जाने व वापस आने में डर न हो।

सियासी मीयार की रिपोर्ट