Saturday , September 21 2024

टॉप्स ने बैडमिंटन युगल कोच माथियास बो को फिर से नियुक्त करने के लिए वित्तीय मंजूरी दी…

टॉप्स ने बैडमिंटन युगल कोच माथियास बो को फिर से नियुक्त करने के लिए वित्तीय मंजूरी दी…

नई दिल्ली, 22 अप्रैल । एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को मजबूत करने के लिए लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) ने भारत के युगल बैडमिंटन कोच के रूप में माथियास बो को फिर से नियुक्त करने के लिए प्रति माह सात लाख रुपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है।

वह विशेष रूप से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी पर ध्यान देंगे। इसके अलावा वह युगल टीम के अन्य सदस्यों का भी मार्गदर्शन करेंगे। बो की नियुक्ति एशियाई खेलों 2022 तक की गई है।

मिशन ओलंपिक सेल की बैठक में 26 अप्रैल से फिलीपींस में शुरू होने वाली एशियाई चैंपियनशिप में बैडमिंटन खिलाड़ियों की भागीदारी में सहायता करने के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के प्रस्तावों को भी गुरुवार को मंजूर कर लिया गया।

महिला एकल खिलाड़ी आकर्षी कश्यप के अलावा अश्विनी भट तथा शिखा गौतम की महिला युगल जोड़ी, तनीषा क्रास्टो एवं ईशान भटनागर की मिश्रित युगल जोड़ी, विष्णुवर्धन गौड़ पी एवं कृष्णा प्रसाद की पुरूष युगल जोड़ी के साथ-साथ अर्जुन एम आर एवं ध्रुव कपिला की पुरूष युगल जोड़ी को समर्थन देने का बैठक में फैसला किया गया। विश्व में 52वें स्थान पर काबिज आकर्षी को राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों की टीम में शामिल किया गया है।

टॉप्स ने इस बीच ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू के मौजूदा कोच पार्क ताए सांग के स्थान पर विधि चौधरी को सहायता प्रदान करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया, जो फिलीपींस में एशियाई चैंपियनशिप के दौरान इस खिलाड़ी के साथ होगी। कोरियाई कोच फिलहाल मई तक वार्षिक अवकाश पर हैं। चौधरी एनआईएस क्वालिफाइड कोच हैं, जो सिंधू को सुचित्रा अकादमी हैदराबाद में प्रशिक्षण दे रही हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट