Sunday , September 22 2024

शेखर कपूर ने सुनक को दी बधाई, नस्लवाद झेलने का अनुभव साझा किया..

शेखर कपूर ने सुनक को दी बधाई, नस्लवाद झेलने का अनुभव साझा किया..

मुंबई, 27 अक्टूबर । ऋषि सुनक के ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद प्रसिद्ध फिल्म निर्माता शेखर कपूर ने उन्हें बधाई दी और नस्लवाद झेलने का अपना अनुभव साझा किया।

शेखर कपूर मिस्टर इंडिया, मासूम, बैंडिट क्वीन और एलिजाबेथ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पहली ब्रिटेन यात्रा के दौरान वहां बसे भारतीय समुदाय लोगों के कष्टदायक अनुभवों को याद किया।

नए प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कपूर ने अपने ट्विटर पर एक नोट साझा करते हुए कहा, जब मैं पहली बार एक छात्र के रूप में यूके गया था, तो भारतीयों को हीथ्रो में फर्श पर झाड़ू लगाते या छोटी दुकानें चलाते हुए देखा था।

उन्होंने याद किया कि वह कैसे अपने दोस्तों द्वारा किए गए नस्लीय भेदभाव का शिकार हुए थे। उन्हें सिर्फ इसलिए पीटा गया था, क्योंकि वह एक गोरी लड़की के साथ घूमने गए थे।

कपूर ने लिखा, मेरे दोस्तों ने अजीब ढंग से मुझे अब्दुल कहा और मुझे पीटा, क्योंकि मैंने एक गोरी लड़की के साथ घूमने के लिए जाने की हिम्मत की थी।

उन्होंने 1970 के दशक में यूके में चार्टर्ड एकाउंटेंसी का अध्ययन किया था और वहां चार्टर्ड एकाउंटेंट और प्रबंधन सलाहकार के रूप में कई वर्षो तक काम किया था।

शेखर कपूर ने सुनक के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनका उत्थान वैश्विक बदलाव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

सियासी मियार की रिपोर्ट