Sunday , September 22 2024

अमरावती : पुरानी इमारत ढहने से पांच की मौत, पांच घायल, कई लोगों के दबे होने की आशंका…

अमरावती : पुरानी इमारत ढहने से पांच की मौत, पांच घायल, कई लोगों के दबे होने की आशंका…

मुंबई, अमरावती जिले में प्रभात सिनेमा के पास एक पुरानी राजदीप बाग हाउस नामक दो मंजिला इमारत अचानक ढह जाने से पांच लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में पांच अन्य लोग घायल हुए हैं।

घायलों को जिला शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिल्डिंग के मलबे में अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। नगर निगम प्रशासन, पुलिस व फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर राहत व बचाव कार्य में लगे हैं।

पुलिस के अनुसार राजदीप बाग हाउस इमारत तकरीबन 80 साल पुरानी है और इस इमारत को खाली करने के आदेश अमरावती नगर निगम ने दिया था। इसके बाद भी इमारत में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद नहीं की थी। रविवार दोपहर में अचानक पुरानी इमारत तास के पत्तों की तरह ढह गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के जवानों ने इमारत के मलबे से 10 लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है। इनमें से पांच लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इमारत जब गिरी तो उस समय दुकान में लोग खरीदारी कर रहे थे। मृतकों और घायलों की पहचान में दिक्कतें आ रही है। इमारत के मलबे में अभी और लोगों के दबे होने की आशंका है। नगर निगम प्रशासन, पुलिस व फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर्र बचाव कार्य में लगे हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट