Sunday , September 22 2024

फखर जमां के विकल्प के रूप में हारिस को पाक टीम में शामिल करने की स्वीकृति…

फखर जमां के विकल्प के रूप में हारिस को पाक टीम में शामिल करने की स्वीकृति…

सिडनी, 03 नवंबर। पाकिस्तान ने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले से कुछ घंटों पहले गुरुवार को चोटिल फखर जमां की जगह बल्लेबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया।

जमां के दाहिने घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद प्रतियोगिता की तकनीकी समिति ने उनकी जगह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हारिस को पाकिस्तान की टीम में विकल्प के तौर पर शामिल करने की स्वीकृति दी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टी20 विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने पाकिस्तान की टीम में फखर जहां के विकल्प के तौर पर मोहम्मद हारिस को शामिल करने को स्वीकृति दे दी है।’’

इक्कीस साल के हारिस ने सिर्फ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला है। उन्होंने सितंबर में लाहौर में इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच खेला था।

वैकल्पिक खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से टीम में शामिल किए जाने से पहले प्रतियोगिता की तकनीकी समिति की स्वीकृति की जरूरत पड़ती है।

पाकिस्तान गुरुवार को ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

सियासी मीयार की रिपोर्ट