Monday , September 23 2024

इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में तीन फलस्तीनियों को गोली मारी…

इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में तीन फलस्तीनियों को गोली मारी…

यरुशलम, 13 जनवरी । इजराइली सेना ने बृहस्पतिवार को वेस्ट बैंक में छापेमारी के दौरान तीन फलस्तीनियों को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गयी। फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इजराइल और फलस्तीन के बीच हाल के महीनों में बढ़ती हिंसा में खूनखराबे की यह ताजा घटना है।

इजराइली सेना पिछले साल की शुरुआत से ही क्षेत्र में रात को छापे मार रही है। इजराइल का कहना है कि इन छापों का मकसद आतंकवादी नेटवर्क को ध्वस्त करना तथा भविष्य के हमलों को रोकना है। उसने कहा कि कालांदिया शरणार्थी शिविर में घुसने वाले सैनिकों पर पथराव किया गया। सेना ने कहा कि जवाबी कार्रवाई करते हुए सैनिकों ने छतों से पथराव कर रहे फलस्तीनियों पर गोलियां चलायी।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतक व्यक्ति की पहचान 41 वर्षीय समीर असलान के रूप में की। इजराइली सेना ने बृहस्पतिवार को उत्तरी वेस्ट बैंक में भी छापा मारा। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइली सेना ने 25 वर्षीय हबीब कामिल और 18 वर्षीय अब्देल हादी नजर को गोली मार दी। सेना ने बताया कि सुरक्षा बल आतंकवादी हमले करने की योजना बनाने के संदिग्ध फलस्तीनी मोहम्मद अलौना को गिरफ्तार करने कबातिया में घुसे थे। बृहस्पतिवार को मारे गए लोगों के साथ ही इस साल वेस्ट बैंक में जान गंवाने वाले फलस्तीनियों की संख्या नौ हो गयी है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट