Monday , September 23 2024

स्टालिन के नेतृत्व में व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल 23 और 24 मई को सिंगापुर जाएगा..

स्टालिन के नेतृत्व में व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल 23 और 24 मई को सिंगापुर जाएगा..

सिंगापुर, 20 मई । तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन 23 और 24 मई को सिंगापुर में एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे, ताकि व्यवसायियों को दक्षिण भारतीय राज्य की व्यावसायिक क्षमता के बारे में जानकारी दी जा सके और वहां निवेश आकर्षित किया जा सके।

‘द सदर्न इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री’ (सिक्की) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि ‘सिंगापुर इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री’ के लगभग 350 व्यवसायियों एवं सदस्यों और दोनों पक्षों के सरकारी अधिकारियों के 24 मई को तमिलनाडु निवेश सम्मेलन में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के अलावा सिंगापुर के परिवहन मंत्री और व्यापारिक संबंधों के प्रभारी मंत्री एस ईश्वरन, तमिलनाडु के उद्योग मंत्री डॉ. टीआरबी राजा, सिंगापुर में भारत के उच्चायुक्त पी कुमारन और सिक्की के अध्यक्ष नील पारेख भी सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

यह यात्रा ‘वैश्विक शिखर सम्मेलन’ से पहले हो रही है, जिसे तमिलनाडु अगले साल की शुरुआत में आयोजित करने की योजना बना रहा है।

तमिलनाडु निवेश सम्मेलन के दौरान राज्य सरकार और सिंगापुर के प्रतिष्ठानों के बीच कई समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाने की स‍ंभावना है।

पारेख ने कहा, ”भारत के विभिन्न राज्य निवेशकों को लुभाने और देश के नागरिकों के लिए रोजगार सृजन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। तमिलनाडु भी कोई अपवाद नहीं है।”

सियासी मियार की रिपोर्ट