Monday , September 23 2024

शादी के बाद हर कोई जाना चाहेगा इन 8 जगहों पर..

शादी के बाद हर कोई जाना चाहेगा इन 8 जगहों पर..

हनीमून नए शादीशुदा जोड़े के लिए बहुत ही खास पल हैं, इन लम्हों को वह सारी उम्र संभाल कर रखना चाहते हैं। शादी के बाद एक-दूजे साथ नई जिन्दगी की शुरूवात वह ऐसी खूबसूरत जगह से करना चाहते हैं, जिससे उनकी लाइफ भी हमेशा के लिए हैपी हो जाए। नए कपल्स हनीमून के लिए दुनिया की उन खास जगहों को चुनते हैं, जहां पर पूरा कोम्फर्ट, खूबसूरत कुदरती नजारे और रोमांस भी भरपूर हो। शादी के बाद एक-दूसरे के साथ बिताए इन खास पलों को याद रखें। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हनीमून डेस्टिनेशन के लिए खास है। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे बेहतरीन हनीमून प्लेस बताने जा रहें हैं जो बहुत खास हैं।

हवाई
यह शादी के बाद के हसीन पलों को बिताने के लिए कुदरती नजारों से भरपूर विश्व की सबसे अच्छी जगह है। यहां पर खूबसूरत बीच, सूर्यास्त का अनोखा नजारा, रंगीन वातावरण में बिताए पलों को आप कभी भी भूल नही सकते।

ताहिती
ताहिति को स्वर्ग कहना गलत नही होगा। यह जगह खास हनीमून कप्लस के लिए है। हर नया शादी शुदा जोड़ा यहां पर आ कर अपने खास पल बिताना चाहता है। मूरिया और बोरा बोरा आइलैंड इसे खास बना देता है।लाइफ के इल पलों को सबसे खास बना सकते है।

एंगुइल्ला
एंगुइला कैरेबियन द्वीप अपने सफेद समुद्र तटों, साफ नीले पानी के लिए दुनिया भर में मशहूर है, सुंदर हरे-भरे पौधे, जंगल, सेंट मार्टिन मार्सेल बीच खूबसूरत जगहों में से एक हैं।

फिजी
यहां पर कूदरत पूरी तरह से मेहरबान है।बीच, रिसॉर्ट, सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा इस जगह को कुछ खास बना देता है।आप यहां पर कुछ वक्त के अलग समुद्र तट भी खरीद सकते हैं।

सत. बार्टस
सत. बार्टस में ज्यादातर अमीर लोग ही आते हैं। यहां की खास बात यह है कि नवविवाहितों के लिए आयलैंड पर घूमना कोई महंगा नहीं हैं। आयलैंड की महंगाई पर को पूरी तरह से कंट्रोल किया गया है।

सेंट लुशिया
सेंट लुशिया खूबसूरत द्वीप है।आप यहां पर कुछ दिनों के लिए अपना सैपरेट आइसलैंड भी ले सकते हैं।हॉट स्प्रिंग्स, पानी में मस्ती और ज्वालामुखी की चढ़ाई पर आप दोगुना मजा ले सकते हैं।

सिंक्वे टेरे, इटली
हनीमून जोड़ों के लिए.सिंक्वे टेरे सबसे अच्छी जगह है।यहां पर घूमने का सबसे अच्छा समय अप्रैल से जून और सितंबर और अक्टूबर के महीने है।रोम, फ्लोरेंस और वेनिस यहां की खास जगहें हैं

मेक्सिको, कैनकन
मेक्सिको में एक खूबसूरत जगह है। यहां की सीनरी बहुत शानदार हैं।यह देशअपने मसालों और फूड के लिए दुनियां भर में मशहूर है।

सियासी मियार की रिपोर्ट