Monday , September 23 2024

बाइडन पर महाभियोग जांच को मंजूरी के बाद व्हाइट हाउस ने आरोपों को खारिज कर बताया साजिश…

बाइडन पर महाभियोग जांच को मंजूरी के बाद व्हाइट हाउस ने आरोपों को खारिज कर बताया साजिश…

वाशिंगटन, 14 सितंबर। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन पर महाभियोग जांच को मंजूरी के बाद व्हाइट हाउस ने सारे आरोपों को खारिज कर दिया है। व्हाइट हाउस ने बाइडन के खिलाफ साजिश की बात कही है।

अमेरिकी संसद के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी ने राष्ट्रपति बाइडन के खिलाफ महाभियोग जांच शुरू करने की मंजूरी दी थी। रिपब्लिकन का बाइडन पर आरोप है कि साल 2009 से 2017 तक अमेरिका के उप राष्ट्रपति रहते हुए उन्होंने अपने बेटे हंटर बाइडन को विदेशी व्यापार में फायदा पहुंचाया था। इस पर औपचारिक महाभियोग जांच शुरू करने का निर्देश देने के साथ मैक्कार्थी ने हाउस ओवरसाइट और जवाबदेही समिति के अध्यक्ष जेम्स कॉमर को जांच की निगरानी सौंपी है। मैक्कार्थी ने बताया कि रिपब्लिकन ने फोन कॉल और मनी ट्रांसफर सहित अन्य सबूत पेश किए हैं, जिससे बाइडन परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला बनता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से इन सभी आरोपों को खारिज कर जांच को बेमतलब करार दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने जांच का विरोध करते हुए इसे बाइडन के राजनीतिक शत्रुओं द्वारा की जा रही जांच करार दिया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ राष्ट्रपति को फंसाने की साजिश है। विरोधियों ने पूरे साल राष्ट्रपति पर निगरानी करते हुए बिता दी, लेकिन उन्हें कोई सबूत नहीं मिला। बाइडन के खिलाफ सबूत इसलिए नहीं मिला क्योंकि उन्होंने कुछ गलत किया ही नहीं है। जीन-पियरे ने कहा कि रिपब्लिकन के पास महाभियोग जांच को मंजूरी देने के लिए सदन में वोट के लिए भी पर्याप्त समर्थन नहीं था। पियरे ने कहा कि यह महज एक राजनीतिक स्टंट है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट