Monday , September 23 2024

एर्दोगन पुतिन के साथ अनाज सौदे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में बातचीत के नतीजों पर कर सकते हैं चर्चा..

एर्दोगन पुतिन के साथ अनाज सौदे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में बातचीत के नतीजों पर कर सकते हैं चर्चा..

अंकारा, 18 सितंबर। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन न्यूयॉर्क से लौटने पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र महासभा के मौके पर आयोजित विश्व नेताओं के साथ अनाज समझौते पर हुई उनकी बातचीत के विवरण पर चर्चा कर सकते हैं। तुर्की के राष्ट्रपति प्रशासन के सूत्रों ने स्पूतनिक को यह जानकारी दी।
सूत्रों ने कहा, “राष्ट्रपति एर्दोगन पहले ही श्री पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत करने का इरादा व्यक्त किया है। श्री एर्दोगन के अमेरिका से लौटने पर ये वार्ता होने की अत्यधिक संभावना है, जहां वह संयुक्त राष्ट्र सचिव के साथ चर्चा करेंगे। जनरल और विश्व नेताओं ने काला सागर अनाज पहल को फिर से शुरू करने के लिए विशिष्ट प्रस्ताव दिए हैं।”
सूत्रों ने बताया, तुर्की नेता अनाज सौदे को फिर से शुरू करने के लिए अपनी पहल को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा, “श्री एर्दोगन संयुक्त राष्ट्र में अनाज पहल को फिर से शुरू करने के लिए ठोस, व्यावहारिक कदम उठाने का आह्वान करेंगे। इस पर ध्यान देंगे कि अंकारा के प्रयासों के लिए समर्थन के मात्र बयान प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं।”

सियासी मीयार की रिपोर्ट