Monday , September 23 2024

इस हफ्ते निवेशकों के लिए खुल रहे हैं कई कंपनी के आईपीओ, जानिए कब तक कर सकते हैं निवेश..

इस हफ्ते निवेशकों के लिए खुल रहे हैं कई कंपनी के आईपीओ, जानिए कब तक कर सकते हैं निवेश..

नई दिल्ली, 18 सितंबर । शेयर बाजार में पिछले कुछ महीनों से बड़ी कंपनियों के साथ कई छोटी कंपनी भी अपना आईपीओ खोल रही है। कल से शुरू होने वाले कारोबारी हफ्ते में कई कंपनी अपना आईपीओ खोल रही है। ऐसे में अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी है। आइए, आज हम आपको बताएंगे कि कल से यानी 18 सितंबर 2023 से शुरू होने वाले कारोबारी हफ्ते में कौन-सी कंपनी निवेशकों के लिए अपना आईपीओ ला रही है। बीते कारोबारी हफ्ते में ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड और रत्नावीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग के शेयर दोनों स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हुए हैं।

सिग्नेचर ग्लोबल आईपीओ
सिग्नेचर ग्लोबल आईपीओ का आईपीओ 20 सितंबर 2023 से 22 सितंबर 2023 तक निवेशकों के लिए खुलेगा। कंपनी इस आईपीओ में 603 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर पेश करेगी। कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 366 रुपये से 385 रुपये तय किया है। कंपनी के शेयर 4 अक्टूबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट होंगे।

साई सिल्क्स कलामंदिर आईपीओ
साई सिल्क्स कलामंदिर भी निवेशकों के लिए अपना आईपीओ खोल रही है। कंपनी का आईपीओ 20 सितंबर को खुलेगा और 22 सितंबर को निवेशकों के लिए बंद हो जाएगा। कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 210 रुपये से 222 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है। कंपनी के शेयर 4 अक्टूबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट होंगे।

वैभव ज्वैलर्स आईपीओ
वैभव ज्वैलर्स का आईपीओ 22 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी 210 करोड़ रुपये के शेयर जारी करेगी। आपको बता दें कि कंपनी का शेयर 26 सितंबर 2023 को निवेशकों के लिए बंद हो जाएगा। कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस बैंड 204 रुपये से 215 रुपये तय किया है।

मधुसूदन मसाला आईपीओ
मधुसूदन मसाला कंपनी भी इस हफ्ते अपना आईपीओ खोलेगी। कंपनी का आईपीओ 18 सितंबर को खुलेगा और 21 सितंबर को बंद हो जाएगा। कंपनी ते आईपीओ के प्राइस बैंड की कीमत 66 रुपये से 70 रुपये है। कंपनी के शेयर 3 अक्टूबर को लिस्ट होने की संभावना है।

एसएमई कंपनी के आईपीओ
इस हफ्ते कई एसएमई कंपनी के भी आईपीओ निवेशकों के लिए खुल रहे हैं। आपको बता दें कि टेकनोग्रीन सॉल्यूशंस, मास्टर कंपोनेंट्स, हाई-ग्रीन कार्बन, मंगलम अलॉयज, मार्को केबल्स एंड कंडक्टर्स, ऑर्गेनिक रीसाइक्लिंग सिस्टम, का आईपीओ निवेशकों के लिए खुलेगा।

सियासी मीयार की रिपोर्ट