Monday , September 23 2024

हमास के सैकड़ों बुनियादी ढांचे किए नष्ट : इजराइली सेेना…

हमास के सैकड़ों बुनियादी ढांचे किए नष्ट : इजराइली सेेना…

जेरूसलम, 19 अक्टूबर। इजराइल और हमास के बीच संघर्ष गुरुवार को 13वें दिन भी जारी रहा। इजराइली रक्षा बलों ने कहा कि युद्ध की शुरुआत के बाद से फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह से जुड़े सैकड़ों बुनियादी ढांचे नष्ट किए गए हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स पर एक पोस्ट में आईडीएफ ने कहा कि वह “पूरे गाजा पट्टी में हमले जारी हैं।” सेना ने कहा कि उसने “एंटी-टैंक मिसाइल प्रक्षेपण स्थलों, सुरंग, खुफिया बुनियादी ढांचे, परिचालन मुख्यालय और अन्य मुख्यालयों” को नष्ट कर दिया। इसने दावा किया कि “दस से अधिक आतंकवादियों को भी मार गिराया गया।”

इजरायल-लेबनान सीमा पर चल रहे तनाव के बारे में आईडीएफ ने कहा कि 24 घंटों में पड़ोसी देश से कई टैंक रोधी मिसाइलें दागी गईं। एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया है कि “लेबनान से इज़राइल में 9 मियाइल दागे गए।” “हमारी सेनाओं ने इसका जवाब हमलों गोलीबारी करके दिया और टैंक फायर का उपयोग करके हिजबुल्लाह आतंकवादी बुनियादी ढांचे पर हमला किया।”

गुरुवार को सीएनएन से बात करते हुए, आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने स्वीकार किया कि हाल के दिनों में हिजबुल्लाह द्वारा इज़राइल के साथ झड़पों में वृद्धि हुई है। कॉनरिकस ने कहा, “हिजबुल्लाह ने लेबनान से इज़राइल में कई एंटी-टैंक मिसाइलें दागीं, इससे सैन्य और नागरिक दोनों स्‍थलों को निशाना बनाया गया और दोनों को नुकसान हुआ।” इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने बुधवार को निर्देशित मिसाइलों, मशीनगनों और मोर्टार का उपयोग करके लेबनानी सीमा पर इजरायली सैन्य चौकियों पर छह हमले किए।

सियासी मियार की रिपोर्ट