Monday , September 23 2024

घर में होने वाले वास्तु दोषों से आपको बचाता है सिंदूर..

घर में होने वाले वास्तु दोषों से आपको बचाता है सिंदूर..

क्या आप जानते हैं कि शादी-शुदा महिलाओं की शोभा बढ़ाने वाला सिंदूर घर के वास्तु दोष भी दूर करता है। जी हां, घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर लगाने से घर में मौजूद सारी नेगेटिव एनर्जी गायब हो जाती है।

सरसों का तेल और सिंदूर- वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर में सरसों का तेल मिक्स करके स्वास्तिक निशान बनाने से घर के सभी वास्तु दोष दूर होते हैं। अगर घर का दरवाजा दो हिस्सों में बंटा है तो दाईं तरफ दरवाजे पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। ऐसा करना आप और आपके परिवार के लिए बहुत शुभ साबित होगा।

आर्थिक परेशानियां- घर के वास्तु दोष दूर होने के साथ-साथ घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर लगाने से घर की आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है। आसान शब्दों में दरवाजे पर सिंदूर का तिलक पैसों की कमी दूर करता है। साथ ही घर में चोरी-डकैती होने का खतरा भी टल जाता है।

कलह-कलेश- यदि घर में रहने वाले सभी सदस्यों में हमेशा कलह-कलेश का माहौल बना रहता है तो दरवाजे की बगल में सिंदूर के पांच टीके लगाएं। ऐसा करने से घर की खोई हुई सुख-शांति लौट कर वापिस आ जाएगी।

नई वस्तुएं- अगर आप कोई नई गाड़ी या फिर घर खरीदें तो नारियल के ऊपर सिंदूर का तिलक लगाने के बाद ही उसका शुभ आरंभ करें। ऐसा करने से नई खरीदी हुई नई चीज आपके लिए बहुत फल दायक साबित होगी।

कुंडली दोष- वास्तु के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी यदि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति खराब चल रही है तो चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। ऐसा करने से आप जीवन में आने वाली मुश्किलों से बच पाएंगे।

सियासी मियार की रेपोर्ट