Monday , September 23 2024

इक्वाडोर ने सशस्त्र हमले में बच्चों की हत्या की निंदा की..

इक्वाडोर ने सशस्त्र हमले में बच्चों की हत्या की निंदा की..

इक्वाडोर सरकार ने मंगलवार को दक्षिण अमेरिकी देश में हिंसा की लहर के बीच दक्षिण-पश्चिमी तटीय शहर गुआयाकिल के गुआस्मो सूर इलाके में सोमवार रात एक सशस्त्र हमले में चार बच्चों की हत्या की निंदा की।
जनरल सेक्रेटेरिएट ऑफ़ कम्युनिकेशन ने एक बयान में कहा, ‘गुआस्मो सूर में चार बच्चों की हत्या उस क्रूरता को दर्शाती है जो ये अमानवीय हत्यारे करने में सक्षम हैं।’
बयान में कहा गया है कि सरकार तब तक आराम नहीं करेगी जब तक संदिग्धों को उनके अपराधों के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता। ‘इस सरकार में दण्ड से मुक्ति के लिए कोई जगह नहीं होगी, न ही हम उन लोगों के आगे झुकेंगे जो हमारे समाज में आतंक और विनाश के बीज बोने की कोशिश करते हैं।’
राज्य अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने गोलीबारी में पांच महीने की उम्र के सबसे छोटे बच्चों की हत्या की जांच शुरू की। हमले में इनके माता-पिता घायल हो गए।
गुआयाकिल पुलिस कमांडर विक्टर हेरेरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, प्रारंभिक जांच के अनुसार, निशाना वह परिवार नहीं था, बल्कि बगल का एक घर था।
सरकार ने हिंसा के लिए मादक पदार्थों के तस्करी से जुड़े संगठित अपराध और प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच क्षेत्रीय विवादों को जिम्मेदार ठहराया है।

सियासी मियार की रीपोर्ट