Monday , September 23 2024

बेंगलुरु में शानदार शुरुआत के बाद, हरियाणा स्टीलर्स पुनेरी पलटन की चुनौती के लिए तैयार..

बेंगलुरु में शानदार शुरुआत के बाद, हरियाणा स्टीलर्स पुनेरी पलटन की चुनौती के लिए तैयार..

नई दिल्ली, 15 दिसंबर। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 10 का पुणे लेग आज से शुरु हो गया है, जहां हरियाणा स्टीलर्स शुक्रवार शाम पुणे के बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में घरेलू टीम पुनेरी पलटन के खिलाफ सीजन के तीसरे चरण की शुरुआत करेगी।

तीन मैचों में दो बड़ी जीत के साथ जेएसडब्ल्यू के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी के लिए यह एक ठोस शुरुआत रही है और सह-कप्तान मोहित नंदल ने टीम की सफलता के पीछे के कारणों को बताते हुए बेंगलुरु लेग का सारांश दिया।

मोहित ने संस्करण के अपने पक्ष के चौथे मैच से पहले कहा, हमने पहला गेम हारने के बाद लगातार दो मैच जीते हैं और इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। खिलाड़ी प्रेरित हैं और हम अच्छा संयोजन बना रहे हैं। सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ अच्छा संवाद कर रहे हैं। सबसे अच्छा सीज़न का अब तक का हिस्सा वह योजनाएँ रही हैं जो कोचों द्वारा तैयार की जा रही हैं।

स्टीलर्स ने अहमदाबाद में यूपी योद्धाओं के खिलाफ 57-27 की हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की, लेकिन बेंगलुरु में बेंगलुरु बुल्स को 38-32 और दबंग दिल्ली को 35-33 से हराकर शानदार वापसी की। मोहित ने उन क्षेत्रों के बारे में गहराई से जानकारी दी जहां टीम ने पहले गेम के बाद काम किया था और परिणाम के बाद ड्रेसिंग रूम में हुई बातचीत के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

उन्होंने कहा, हम पहले गेम में बड़े अंतर से हार गए। टीम के मनोबल पर असर पड़ा। लेकिन हमारे कोच मनप्रीत सिंह ने हमें बताया कि यह सिर्फ पहला गेम था और अच्छा संयोजन बनाने में हमेशा समय लगता है। हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं। इसलिए कोच ने हम सभी के साथ रणनीतियों पर चर्चा की और हमने उसके अनुसार प्रशिक्षण लिया। परिणाम खुद बोलते हैं।”

सिद्धार्थ देसाई अब तक 21 अंकों के साथ अभियान के स्टार रहे हैं, जबकि जयदीप और मोहित क्रमशः 10 और 8 अंकों के साथ एक बार फिर हरियाणा की रक्षा की रीढ़ रहे हैं।

मोहित ने कहा, कुल मिलाकर, बेंगलुरु चरण हमारे लिए काफी अच्छा था। हमारी मुख्य सीख यह है कि खिलाड़ियों के बीच संवाद करना महत्वपूर्ण है। अगर हम एक टीम के रूप में एक साथ खेल सकते हैं, तो हम हर समय खुद को जीत की स्थिति में रख सकते हैं।

अपने प्रशंसकों के सामने घरेलू टीम के खिलाफ खेलना हमेशा एक चुनौतीपूर्ण प्रस्ताव होता है, लेकिन मोहित ने कहा कि टीम भीड़ की प्रतिक्रियाओं से चिंतित नहीं है और कहा कि उनकी टीम अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा, हम पुनेरी पलटन से उनके घरेलू दर्शकों के सामने भिड़ेंगे। हमने पहले ही अपनी योजनाओं पर चर्चा कर ली है और टीमें चर्चा की गई रणनीतियों के अनुसार खेलना चाहेंगी। हमें खेल से अच्छा परिणाम मिलने का भरोसा है।

सियासी मियार की रीपोर्ट