Sunday , September 22 2024

लेबनान में इज़रायली हमलों में तीन लोगों की मौत…

लेबनान में इज़रायली हमलों में तीन लोगों की मौत...

बेरूत, । लेबनान के कई सीमावर्ती गांवों में मंगलवार को इजरायली गोलाबारी और हवाई हमलों में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।
लेबनानी सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
सैन्य सूत्र कहा कि तीन नागरिक हौला के दक्षिणपूर्व गांव में एक घर पर इजरायली हवाई हमले में मारे गए,जबकि वज़ानी और सारदा के दक्षिणपूर्वी गांवों पर इजरायली गोलाबारी में लोग घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के छह कस्बों और गांवों पर नौ हवाई हमले किए और दक्षिण में 13 कस्बों और गांवों पर 50 गोले दागे।
इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने कई इजरायली स्थानों पर हमला किया, जिनमें बिरकत रिशा, अल-राहेब, रुवैसत अल-आलम, अल-मलिकियाह और किर्यत शमोना शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि लेबनान-इज़रायल सीमा पर आठ अक्टूबर, 2023 से तनाव बढ़ गया है, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने पिछले दिन इज़रायल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़रायल की ओर कई रॉकेट दागे थे, जिसके जवाब में इज़रायल ने दक्षिण-पूर्व लेबनान की ओर भारी गोलीबारी की।
लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिजबुल्लाह और इज़रायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 339 लोग मारे गए हैं, जिनमें 226 हिजबुल्लाह सदस्य और 65 नागरिक शामिल हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट