Sunday , September 22 2024

इजराइल में मारे गए भारतीय श्रमिक का शव भारत भेजने की तैयारी.

इजराइल में मारे गए भारतीय श्रमिक का शव भारत भेजने की तैयारी.

तेल अवीवइजराइल में लेबनान से दागी गई टैंक रोधी मिसाइल के हमले में मारे गए भारतीय श्रमिक पी. मैक्सवेल का शव गुरुवार देर रात भारत के लिए रवाना किया जाएगा। मैक्सवेल (30) केरल के कोल्लम के रहने वाले थे।

इजराइल के गृह मंत्री मोशे अर्बेल, जनसंख्या एवं आव्रजन प्राधिकरण (पीआईबीए) के महानिदेशक, इजराइली विदेश मंत्रालय के अधिकारी और भारतीय दूतावास के वरिष्ठ राजनयिक गुरुवार शाम श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 140 के जरिए इजराइली समयानुसार 21:10 बजे शव दिल्ली ले जाया जाएगा और वहां से शुक्रवार को भारतीय समयानुसार अपराह्न तीन बजे निर्धारित एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 801 से तिरुवनंतपुरम भेजा जाएगा। इजराइल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में सोमवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुए टैंक रोधी मिसाइल हमले में मैक्सवेल की मौत हो गई थी। जिव अस्पताल में उनके शव की पहचान की गई थी।

हमले में सात अन्य कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें केरल के मूल निवासी दो भारतीय भी शामिल हैं। हमले में वाजाथोप के निवासी 31 वर्षीय बुश जोसेफ जॉर्ज और वागामोन के रहने वाले 28 वर्षीय पॉल मेल्विन घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

सियासी मियार की रीपोर्ट