Sunday , September 22 2024

तुर्की ने उत्तरी इराक में 27 पीकेके ठिकानों को निशाना बनाया…

तुर्की ने उत्तरी इराक में 27 पीकेके ठिकानों को निशाना बनाया…

अंकारा, तुर्की बलों ने सीमा पार अभियान में उत्तरी इराक में प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के 27 ठिकानों पर हवाई हमला किया। यह जानकारी देश के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को दी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “उत्तरी इराक के मेटिना, जैप, हाकुर्क, गारा और कंदील क्षेत्रों में आतंकवादी संगठन पीकेके द्वारा उपयोग किए जा रहे बंकरों, आश्रयों और गुफाओं सहित कुल 27 ठिकानों को हवाई अभियानों में नष्ट किया गया।”

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा किया कि उत्तरी इराक में ऑपरेशन क्लॉ-लॉक क्षेत्र में पीकेके आतंकवादियों की घुसपैठ और हमले की कोशिश में एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

तुर्की सुरक्षा बल प्रायः उत्तरी इराक में सीमा पार अभियान चलाते हैं, एक ऐसा क्षेत्र जहां से पीकेके तुर्की के खिलाफ हमला करता है। तुर्की सरकार ने तुर्की सीमा के पास उत्तरी इराक में पीकेके के खिलाफ लड़ाई के लिये अप्रैल 2022 में ऑपरेशन क्लॉ-लॉक शुरू किया।

पीकेके तीन दशकों से ज्यादा समय से तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहा है और उसे तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया है।

सियासी मियार की रीपोर्ट