Sunday , September 22 2024

अपहरण के नाटक के दौरान युवती के इंदौर में होने की संभावना से इनकार नहीं : पुलिस

अपहरण के नाटक के दौरान युवती के इंदौर में होने की संभावना से इनकार नहीं : पुलिस

इंदौर/कोटा, । विदेश यात्रा के वास्ते 30 लाख रुपये जुटाने के मकसद से खुद के अपहरण का नाटक करने वाली 21 वर्षीय युवती इस घटनाक्रम के दौरान इंदौर में थी। पुलिस के एक आला अफसर ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि कोटा पुलिस ने मध्यप्रदेश के शिवपुरी की निवासी काव्या (21) के कथित अपहरण को लेकर मामला दर्ज किया है और इंदौर पुलिस की अपराध निरोधक शाखा इसकी जांच में सहयोग कर रही है।

दंडोतिया ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिनसे इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि कथित अपहरण के घटनाक्रम के दौरान युवती इंदौर में थी।

उन्होंने बताया कि कोटा पुलिस ने इंदौर में जांच के दौरान एक युवक से पूछताछ की है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त के मुताबिक यह युवक मध्यप्रदेश के सागर का रहने वाला है।

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि काव्या और उसके एक पुरुष मित्र की इंदौर में तलाश जारी है।

राजस्थान पुलिस के मुताबिक काव्या की मां उसे कोटा के एक छात्रावास में छोड़कर गई थी, लेकिन वह पिछले साल महज तीन दिन कोटा में रही थी।

पुलिस के अनुसार युवती अपने माता-पिता को तस्वीरें और संदेश भेजकर विश्वास दिला रही थी कि वह अब भी कोटा में ही है।

काव्या के माता-पिता मध्यप्रदेश के शिवपुरी में रहते हैं और हाल ही में जब उन्हें 30 लाख रुपये की फिरौती और अपनी बेटी के हाथ-पैर बंधे होने की तस्वीर मिली, तो वे चौंक गए।

काव्या के पिता रघुवीर धाकड़ ने 18 मार्च को कोटा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है।

कोटा की पुलिस अधीक्षक अमृता दुहन के मुताबिक पुलिस को जांच में पता चला कि आखिरी बार काव्या मंगलवार शाम इंदौर में नजर आई थी। उन्होंने जांच के हवाले से बताया कि कोटा में अपनी मां द्वारा एक छात्रावास में छोड़े जाने के बाद काव्या इंदौर चली गई और वहां अपने दो पुरुष मित्रों के साथ रह रही थी।

पुलिस के अनुसार, काव्या का एक दोस्त जांच में सहयोग कर रहा है और उसने पुलिस को बताया कि काव्या और उसका एक अन्य मित्र विदेश जाना चाहते थे लेकिन उनके पास पर्याप्त रकम नहीं थी इसलिए उन्होंने फिरौती के लिए अपहरण का नाटक रचा।

सियासी मियार की रीपोर्ट