Sunday , September 22 2024

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में दो अलग-अलग अभियानों में छह आतंकवादी ढेर..

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में दो अलग-अलग अभियानों में छह आतंकवादी ढेर..

इस्लामाबाद, 09 मई । पाकिस्तान में सुरक्षा बलों ने बुधवार को देश के उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चलायें गये दो अलग-अलग अभियानों में छह आतंकवादी मारे गए। यह जानकारी सेना ने एक बयान जारी कर दी।
पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी का संकेत देने वाली खुफिया रिपोर्टों के आधार पर पहला ऑपरेशन प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में किया गया था।
ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के ठिकाने को घेर लिया और भीषण गोलीबारी के बाद पांच आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया।
आईएसपीआर के अनुसार, प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में चलाए गए एक अलग ऑपरेशन में सुरक्षाकर्मी आतंकवादियों से भिड़ गए, जिससे एक और आतंकवादी मारा गया।
सेना ने कहा, दोनों ऑपरेशनों में मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए, जो कथित तौर पर सुरक्षा बलों और नागरिकों दोनों को निशाना बनाने वाली विभिन्न आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे।
सेना ने कहा कि क्षेत्र में किसी भी शेष आतंकवादी खतरे को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान चल रहे हैं, सुरक्षा बल देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट