Friday , September 20 2024

राजनीति का लेवल कितना नीचे गिर गया: अभिलाष थपलियाल..

राजनीति का लेवल कितना नीचे गिर गया: अभिलाष थपलियाल..

मुंबई, 03 अगस्त। एस्पिरेंट्स शो में यूपीएससी स्टूडेंट का रोल प्ले करने वाले अभिलाष थपलियाल ने भी दिल्ली के राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से बातचीत में अभिलाष ने कहा कि इस इश्यू को पॉलिटिसाइज किया जा रहा है, जबकि इस पर पॉलिटिक्स नहीं होनी चाहिए।

राजनीति का लेवल कितना नीचे गिर गया है। उन्होंने कहा, अगर हादसा नेचुरल न होकर किसी के कर्मों के कारण हो, तो वह हर तरह से आता है। यह किसी पर्टिकुलर डिपार्टमेंट, सरकार या स्टेट तक सीमित नहीं है। पुराने राजेंद्र नगर में एस्पिरेंट्स की शूटिंग करते हुए मुझे एहसास हुआ था कि वहां छोटी-छोटी जगहों पर जनसंख्या ज्यादा है। मैं नहीं जानता कि इनमें से कितनी जगहों पर लाइसेंस और एनओसी है।

एक अन्य इंटरव्यू में इस हादसे को लेकर अभिलाष ने कहा, मैं अपने दोस्त से बातें कर रहा था। तब मैंने कहा कि लाश का ढेर देख कर दो ही लोग उसका फायदा उठा सकते हैं, गिद्ध और नेता। ये कितने दुख की बात है कि कोई मर गया है और सिस्टम सिर्फ आरोप लगाने का काम कर रहा है। ये सब कैपिटल सिटी में हो रहा है, तो सोचिए छोटे शहरों का क्या हाल होगा।

कोई भी ये नहीं कह रहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि हमें शर्म आनी चाहिए कि एक सिस्टम के तौर पर हम किसी को वह फैसिलिटी तब नहीं दे पाए, जब उन्हें इसकी जरूरत थी। हम हमेशा स्ट्रगल को सेलिब्रेट करते हैं और ये कितने शर्म की बात है। बता दें कि दिल्ली के राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर में हाल ही में एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें तीन स्टूडेंट्स की जान चली गई। यह हादसा बेसमेंट में बारिश का पानी भरने की वजह से हुआ, जिसके बाद से लोग प्रशासन और सुरक्षा व्यवस्था पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट