Friday , September 20 2024

नोबेल पुरस्कार विजेता यूनुस अंतरिम सरकार के सलाहकार बनें , छात्र संगठनों का अभिमत..

नोबेल पुरस्कार विजेता यूनुस अंतरिम सरकार के सलाहकार बनें , छात्र संगठनों का अभिमत..

ढाका, 06 अगस्‍त बंगलादेश के छात्र संगठन नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. मुहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का सलाहकार बनाने की वकालत कर रहे हैं।
छात्र संगठन के मुख्य प्रवक्ताओं में से एक नाहिद इस्लाम ने मंगलवार की सुबह अपने वीडियो संदेश में यह बात कही।
समाचार पोर्टल प्रोथोम एलो की रिपोर्ट के मुताबिक अंतरिम सरकार की रूपरेखा प्रस्तुत की जा रही है, जिसके प्रमुख डॉ. यूनुस होंगे। इस्लाम ने कहा कि छात्रों और लोगों के आह्वान पर डॉ. यूनुस बंगलादेश को बचाने की जिम्मेदारी लेने के लिए सहमत हो गये हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी छात्रों और नागरिकों द्वारा समर्थित सरकार के अलावा किसी अन्य प्रकार की सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए सभी लोगों को राष्ट्रीय नायक घोषित किया गया है।
बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनकी बहन सोमवार को राजधानी ढाका में सरकारी निवास छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चली गयी। इस बीच सेना ने अंतरिम सरकार के गठन की घोषणा की। है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हसीना ने इस्तीफा दे दिया है और भारत के अगरतला के लिए उड़ान भरी है। एजेंस फ्रांस प्रेस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सुश्री हसीना ब्रिटेन में शरण मांग रही थी।
बंगलादेश की राजधानी ढाका समेत देश के अन्य शहरों में सोमवार को स्थानीय समयानुसार 18:00 बजे से आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है। सोमवार से पूरे देश में तीन दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

सियासी मियार की रीपोर्ट