Friday , September 20 2024

उप्र : छात्र को अगवा कर हत्या करने के आरोपी छह बदमाश गैंगस्टर अधिनियम में निरुद्ध…

उप्र : छात्र को अगवा कर हत्या करने के आरोपी छह बदमाश गैंगस्टर अधिनियम में निरुद्ध…

नोएडा। थाना दादरी क्षेत्र में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र को अगवा कर उसकी हत्या करने और उसके परिजनों से छह करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किए गए छह बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि एक सूचना के आधार पर बीती रात को अपहरण के आरोपियों रचित नागर, सुशांत, सुमित, शिवम, शशिकांत और शुभम चौधरी को गैंगस्टर अधिनियम के तहत निरुद्ध किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने थाना क्षेत्र में स्थित बेनेट विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले यश मित्तल को फरवरी माह में अगवा कर अमरोहा जनपद के गजरौला ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी।

उपाध्याय ने बताया कि 27 फरवरी को प्रदीप मित्तल ने थाना दादरी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके बेटे यश मित्तल का अपहरण करके आरोपियों ने छह करोड़ रुपए की फिरौती मांगी है।

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनकी निशानदेही पर छात्र का शव बरामद किया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने यश को पार्टी के बहाने बुलाया तथा गजरौला ले जाकर सभी ने एक साथ शराब पी। अधिकारी ने बताया कि शराब पीने के दौरान हुए विवाद के बाद आरोपियों ने यश की गला दबाकर हत्या कर शव को गड्ढे में दबा दिया था। आरोपी रितिक के खेत से ही यश का शव बरामद हुआ था।

सियासी मियार की रीपोर्ट