Friday , September 20 2024

कमला हैरिस ने जॉर्जिया में की रैली, कहा ‘ये है अमेरिका के भविष्य की लड़ाई’..

कमला हैरिस ने जॉर्जिया में की रैली, कहा ‘ये है अमेरिका के भविष्य की लड़ाई’..

जॉर्जिया, 31 अगस्त । अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स की तरफ से कमला हैरिस मैदान में हैं। चुनाव को लेकर अमेरिका में सियासी सरगर्मी बढ़ती हुई नजर आ रही है। नोताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपने प्रचार अभियान को और तेज कर दिया है। जॉर्जिया में एक रौली को संबंधित करते हुए हैरिस ने कहा, ‘यह लड़ाई अमेरिका के भविष्य के लिए है।’

‘देश के लोगों को करेंगी एकजुट’

कमला हैरिस ने जॉर्जिया में डेमोक्रेट्स नेशनल कन्वेंशन में कही हुई बात को दोहराते हुए कहा कि वह एक ऐसी राष्ट्रपति बनेंगी, जो देश के लोगों को एकजुट करेंगी। उन्होंने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव एक नया रास्ता बनाने का मौका है। यह किसी एक पार्टी या गुट के सदस्य के रूप में नहीं, बल्कि अमेरिकियों के रूप में आगे बढ़ने का मौका है। 2020 के चुनाव में डेमोक्रेट इस राज्य में बहुत कम अंतर से जीते थे और इस चुनाव में यह राज्य निर्णायक भूमिका निभा सकता है। जार्जिया में एक तिहाई अश्वेत मतदाता हैं।

‘कमला ने साफ किया रुख’

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, हाल ही में कमला हैरिस ने कहा था कि उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप धीर-गंभीर व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने रूस के साथ युद्ध में यूक्रेन का सहयोग करने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा था कि यदि वह राष्ट्रपति चुनी जाती हैं तो वह यूक्रेन और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के अपने सहयोगियों के साथ मजबूती से खड़ी रहेंगी। हैरिस की मां श्यामला गोपालन भारतीय थीं और उनके पिता डोनाल्ड जैस्पर हैरिस जमैका के नागरिक थे। अगर हैरिस निर्वाचित होती हैं, तो वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

सियासी मियार की रीपोर्ट