Friday , September 20 2024

दीया मिर्जा ने पहली बार दिखाया बेटे अव्‍यान का चेहरा, ख‍िलौने संग मस्‍ती कर कर रहा है नन्‍हा शैतान….

दीया मिर्जा ने पहली बार दिखाया बेटे अव्‍यान का चेहरा, ख‍िलौने संग मस्‍ती कर कर रहा है नन्‍हा शैतान….

मुंबई, 07 जनवरी । बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस दीया मिर्जा ने पहली बार अपने बेटे अव्‍यान का चेहरा दिखाया है। दीया ने बीते साल अव्‍यान आजाद रेखी को जन्‍म दिया था। दीया ने इससे पहले बेटे की कई झलकियां शेयर की थीं, लेकिन कभी चेहरा नहीं दिखाया था। शुक्रवार को ऐक्‍ट्रेस ने इंस्‍टा स्‍टोरी पर बेटे का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पहली बार नटखट क्‍यूटी पाई का चेहरा नजर आया है। वीडियो में अव्‍यान खिलौने से खेल रहा है।

दीया ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ‘पीक-ए-बू प्‍लेटाइम।’ बीते साल मई महीने में दीया और उनके पति वैभव रेखी पैरेंट्स बने थे। अव्‍यान प्री-मैच्‍योर पैदा हुआ था, इसलिए जन्‍म के साथ ही वह बहुत कमजोर था। दीया ने बताया कि कॉम्‍प्‍ल‍िकेशंस की वजह से उन्‍हें इमरजेंसी सीजेरियन करवाना पड़ा। अव्‍यान इसके बाद कई हफ्तों तक नियोनेटल इंटेंसिव केयर में डॉक्‍टरों की निगरानी में था। पैरेंट्स के तौर पर दीया और वैभव के लिए वह मुश्‍क‍िल वक्‍त था। जिसका दर्द दीया ने इंस्‍टा पर पोस्‍ट कर शेयर किया था।

दीया मिर्जा ने 2021 के फरवरी महीने में वैभव रेखी से शादी की थी। इसके बाद अप्रैल महीने में ऐक्‍ट्रेस ने अपनी प्रेग्‍नेंसी की घोषणा की। इसके बाद दीया ने 14 जुलाई को बेटे के जन्‍म के दो महीने बाद इंस्‍टाग्राम पर खुशखबरी शेयर की है। साथ में दर्द और चिंता को जाहिर करते हुए एक लंबा सा नोट भी लिखा। दीया ने जब नन्‍हे अव्‍यान के हाथ की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘हमारे दिल की धड़कन, हमारे बेटे अव्यान आज़ाद रेखी का जन्म 14 मई को हुआ था। वह जल्दी आ गया, इसके बाद से हमारा नन्‍हा चमत्‍कार नवजात बच्‍चों के आईसीयू में नर्सों और डॉक्टरों की देखभाल में है।’

दीया ने पोस्‍ट में आगे लिखा कि उनकी प्रेग्‍नेंसी के दौरान अचानक एपेंडेक्टोमी हुई और बाद में बहुत गंभीर बैक्‍टेरियल इंफेक्‍शन हुआ। इससे सेप्सिस हो सकता था और यह जीवन के लिए खतरा था। डॉक्टर ने समय पर देखभाल की और इमरजेंसी सी-सेक्शन के जरिए बच्चे का सुरक्षित जन्म हुआ।

सियासी मीयर की रिपोर्ट