Friday , September 20 2024

वियतनाम ने थाईलैंड को हराकर फीफा महिला विश्व कप की उम्मीदें बढ़ायी…

वियतनाम ने थाईलैंड को हराकर फीफा महिला विश्व कप की उम्मीदें बढ़ायी…

नवी मुंबई, 02 फरवरी । वियतनाम ने बुधवार को यहां एएफसी एशियाई कप प्लेऑफ फुटबॉल मैच में थाईलैंड पर 2-0 की जीत से पहली बार फीफा महिला विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने की ओर बड़ा कदम बढ़ाया।

रविवार को राउंड रोबिन प्लेऑफ में चीनी ताइपे के खिलाफ जीत वियतनाम के लिये 2023 विश्व कप के लिये बचा हुआ दक्षिण पूर्वी एशियाई टीम का स्वत: स्थान सुनिश्चित कर देगी जिसमें चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फिलीपींस और सह मेजबान आस्ट्रेलिया पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं।

थाईलैंड की उम्मीदें शुक्रवार को होने वाले मुकाबले पर टिकी हैं। अगर थाईलैंड को क्वालीफाई करना है तो उसे चीनी ताइपे पर जीत हासिल करनी होगी, वर्ना वह दक्षिण पूर्वी एशियाई टीम अंतर-परिसंघ प्लेऑफ में खेलेगी।

दोनों टीमों को रविवार को एएफसी महिला एशियाई कप क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था जिससे दोनों टीमों को प्लेऑफ में खेलने का मौका मिला।

थाईलैंड की टीम अब भी कोविड-19 संक्रमण के मामलों से प्रभावित है जिससे वियतनाम को दबदबा बनाने में ज्यादा समय नहीं लगा जिसमें कप्तान हुयुन्ह नू ने 19वें मिनट में ही गोल कर दिया।

वियतनाम ने पांच मिनट बाद इस बढ़त को दोगुना कर दिया जब थाई थि थाओ ने एनगुयेन थि टुएट डुंग के क्रास पर गोल किया।

इसके बाद भी वियतनाम को गोल करने का मौका मिला लेकिन टीम फायदा नहीं उठा सकी। अब टीम रविवार को चीनी ताइपे के खिलाफ मुकाबले पर निगाह लगाये होगी।

सियासी मीयार की रिपोर्ट