Friday , September 20 2024

पंजाब को नशा और माफिया से दिलाएंगे मुक्ति : अमित शाह…

पंजाब को नशा और माफिया से दिलाएंगे मुक्ति : अमित शाह…

लुधियाना, 13 फरवरी। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने पंजाब के मतदाताओं से पार्टी के लिए वोट की अपील करते हुये कहा कि भाजपा सत्ता में आने पर पंजाब को नशा और माफिया से मुक्ति दिलाएगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब में सरकार बनने पर राज्य के 4 शहरों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो शाखा कार्यालय स्थापित करेंगे। नशीली दवाओं की रोकथाम के लिए राज्य के हर जिले में एक टास्क फोर्स बनाएंगे।

भाजपा नेता ने रविवार को पंजाब के लुधियाना में आयोजित जनसभा में राष्ट्रीय सुरक्षा, धर्म परिवर्तन, नशा और किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरण जीत सिंह चन्नी राज्य में फिर से अपनी सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं। शाह ने सवालिया लहजे में कहा कि एक मुख्यमंत्री जो देश के प्रधानमंत्री को सुरक्षित मार्ग नहीं दे सकता वह पंजाब को कैसे सुरक्षा प्रदान कर सकता है।

1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुये दंगों में सिखों की हत्या पर अमित शाह ने कहा कि सिख दंगों के बाद राजीव गांधी ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो जमीन हिलती है। तब जमीन नहीं हिल्ली थी बल्कि दिल्ली में सिखों की हत्या की गई थी। हत्यारों को पकड़ने के लिए भी कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। मोदी सरकार ने एसआईटी बनाकर दोषियों को जेल भेजा।

उन्होंने कहा कि पंजाब में धर्म परिवर्तन बहुत बड़ी समस्या है। चन्नी और केजरीवाल की पार्टी के राज में धर्म परिवर्तन नहीं रुक सकता। भाजपा सरकार आई तो धर्म परिवर्तन कराने वाले पंजाब के बाहर दिखाई देंगे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा कि केजरीवाल का सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है।

केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में नये शराब के ठेके खोले जाने का जिक्र करते हुये शाह ने कहा कि केजरीवाल पंजाब को नशा मुक्त बनाने का खोखला दावा कर रहे हैं। वह पूरी दिल्ली को शराब में डुबोने के बाद पंजाब में आकर कहते हैं कि हम राज्य को नशे से मुक्त करेंगे।

भाजपा नेता ने पंजाब के मतदाताओं से कहा कि एनडीए को सरकार बनाने का मौका दीजिए। हम लुधियाना की साईकल को दुनिया भर में पहुंचाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए का घोषणा पत्र पंजाब के सामने हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में कोई लचर सरकार राज्य और देश की सुरक्षा नहीं कर सकती।

वन रैंक-वन पेंशन को लेकर अमित शाह ने कहा कि पंजाब के हर घर का बेटा सैन्य सेवाओं में है। जवानों की 40 साल से वन रैंक-वन पेंशन की मांग थी। लेकिन कांग्रेस ने इस मुद्दे का समाधान नहीं निकाला। मोदी सरकार ने वन रैंक-वन पेंशन लागू किया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ड्रग्स के खिलाफ एक बहुत बड़ा अभियान चलाया गया है। भारत सरकार ने 2020 और 2021 में इतनी ड्रग्स पकड़ी है कि जितनी 10 साल में भी नहीं पकड़ी गई। उन्होंने कहा कि पंजाब में ऐसी सरकार चाहिए जो ड्रग्स को पकड़ने में मोदी सरकार को सहयोग करे। हमारी सरकार बनने पर 5 साल में हम पंजाब को ड्रग्स मुक्त बनाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब और यहां की संस्कृति के साथ जुड़ी हुई महान परंपरा को सम्मान देने का काम किया। मोदी सरकार ने पूरे देश में गुरु गोबिंद जी की जयंती धूम-धाम से मनाकर 300 करोड़ रुपये खर्च करके देश और विदेश में दशम पिता को श्रद्धांजलि देने का काम किया। भाजपा सरकार ने हमेशा पंजाब की संस्कृति को सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में गुरु गोबिंद सिंह जी की 350वीं जयंती धूमधाम से मनाई। 120 करोड़ रुपये की लागत से करतारपुर साहिब कॉरिडोर का काम पूरा कराके श्रद्धालुओं को वहां जाने की सुविधा दी।

सियासी मियार की रिपोर्ट