Saturday , September 21 2024

फवाद चौधरी ने इमरान खान के झूठ की खोली पोल…

फवाद चौधरी ने इमरान खान के झूठ की खोली पोल…

कहा-पाकिस्तान की सरकार सेना के समर्थन से ही चलती है...

इस्लामाबाद, 11 मार्च। मुल्क में राजनीतिक संकट के बीच पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के झूठ की पोल खोल दी है। इमरान लगातार इस बात को खारिज करते आए हैं कि सरकार का सेना के साथ किसी प्रकार गठजोड़ नहीं है। उनकी सरकार सेना के इशारे पर नहीं चलती है।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि यह झूठ है। सशस्त्र बल पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के साथ खड़े हैं। पाकिस्तान की सरकार सेना के समर्थन से ही चलती है। चौधरी का यह बयान मीडिया में तब सामने आया है, जब पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सेना के समर्थन से इमरान खान को पद से हटाने के लिए विपक्षी दलों की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। उनसे पूछा गया था कि क्या इमरान को हटाने का दबाव बना रहे विपक्षी दलों को सेना का समर्थन हासिल है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी संवैधानिक व्यवस्था में सेना सरकार के साथ खड़ी रहती है। सेना को संविधान का पालन करना होता है और वह संविधान का पालन करती रहेगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के इतिहास में आधे से ज्यादा समय तक देश पर शासन करने वाली सेना सुरक्षा और विदेश नीति के मामलों में काफी प्रभावी भूमिका में रहती है। इमरान खान गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और यदि गठबंधन में शामिल कुछ दल उन्हें हटाने का फैसले करते हैं, तो उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है। पाकिस्तान के संसदीय लोकतंत्र में यह असामान्य बात नहीं है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट