Saturday , September 21 2024

फीफा ने विश्व कप कतर 2022 के लिए आधिकारिक शुभंकर लाईब का किया अनावरण…

फीफा ने विश्व कप कतर 2022 के लिए आधिकारिक शुभंकर लाईब का किया अनावरण…

दोहा, 02 अप्रैल । फीफा ने इस साल के विश्व कप कतर 2022 के लिए आधिकारिक शुभंकर के रूप में लाईब का अनावरण किया है। लाईब एक अरबी शब्द है जिसका अर्थ है अति कुशल खिलाड़ी। फीफा ने एक बयान में कहा, वह एक समानांतर शुभंकर-कविता से संबंधित हैं जो अवर्णनीय है – हर किसी को इसकी व्याख्या करने के लिए आमंत्रित किया जाता है कि यह कैसा दिखता है। लाईब ने सभी को ‘नाउ इज ऑल’ के रूप में खुद पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित किया। लाईब का अनावरण फीफा विश्व कप कतर 2022 फाइनल ड्रॉ के दौरान किया गया, जो शुक्रवार को दोहा में हुआ था।

खालिद अली अल मौलवी, उप महानिदेशक (विपणन, संचार और टूर्नामेंट अनुभव, वितरण और विरासत के लिए बनाई गई सर्वोच्च समिति) ने कहा, हमें मध्य पूर्व और अरब दुनिया में पहले फीफा विश्व कप के लिए आधिकारिक शुभंकर के रूप में लाईब का अनावरण करने की खुशी है। यह शुभंकर-कविता से आता है – एक ऐसी जगह जो अवर्णनीय है। हम सभी को कल्पना करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। लाईब ने सभी को ‘नाउ इज ऑल’ के रूप में खुद पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

अल मौलवी ने कहा, हमें यकीन है कि हर जगह प्रशंसक इस मजेदार और चंचल चरित्र को पसंद करेंगे। लाईब एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा क्योंकि हम कतर के फीफा विश्व कप के अनुभव में युवा और बूढ़े प्रशंसकों को भी शामिल करेंगे। लाईब हर जगह मौजूद रहेंगे – दुनिया का स्वागत करेंगे, युवा प्रशंसकों को प्रेरणा देंगे और टूर्नामेंट के दौरान सभी का मनोरंजन करेंगे, जिसका आयोजन 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक किया जाएगा।

फीफा ने कहा, साहसी और उत्थान करने वाले लाईब ने हर पिछले फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में भाग लिया है और फुटबॉल इतिहास के कुछ सबसे प्रसिद्ध क्षणों में योगदान दिया है, जिसमें कई प्रतिष्ठित लक्ष्य भी शामिल हैं। लाईब को उनकी युवा भावना के लिए जाना जाएगा; खुशी फैलाना और हर जगह आत्मविश्वास। लाईब एक समानांतर दुनिया से आते हैं जहां टूर्नामेंट के शुभंकर रहते हैं। यह एक ऐसी दुनिया है जहां विचार और रचनात्मकता उन पात्रों का आधार बनती है जो हर किसी के दिमाग में रहते हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट