Saturday , September 21 2024

गोरखपुर पुलिस ने 6 युवकों को किया गिरफ्तार, हॉलिडे पैकेज के नाम पर लोगों से करते थे ठगी…

गोरखपुर पुलिस ने 6 युवकों को किया गिरफ्तार, हॉलिडे पैकेज के नाम पर लोगों से करते थे ठगी…

गोरखपु, 19 अप्रैल। फर्जी वेबसाइट के जरिए यह 6 युवक लोगों से करते थे ठगी का काम। आपको बता दे कि इन 6 युवकों ने कई फर्जी वेबसाइट बनाई थी। जिस पर लोगों को टूरिज्म पैकेज और हॉलिडे पैकेज के नाम पर लोगों से ठगी करते थे। इन छह लोगों के गिरोह को गोरखपुर कैंट पुलिस ने दिल्ली के कार्मल रोड से गिरफ्तार किया। यह युवक अलग-अलग जिले के साथ अलग-अलग राज्य के हैं। इन्होंने एयर फोर्स स्टेशन गोरखपुर के विंग कमांडर से भी 70 हजार की ठगी की। रविवार को विंग कमांडर ने इनके खिलाफ गोरखपुर के कैंट थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था।

शातिरआना अंदाज में करते थे ठगी

कैंट थाने के प्रभारी निरीक्षक ने बताया की विंग कमांडर डोरले ने इनकी कंप्लेंट करते हुए तहरीर दी था। साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि इन्होंने उनके साथ हॉलिडे पैकेज के नाम पर कैसे ठगी का काम किया। उन्होंने बताया 26 जनवरी को गोरखपुर के मोहंदीपुर में वह बिग बाजार में शॉपिंग करने गए थे। इसी दौरान उनसे एक व्यक्ति मिला और उन्हें कुछ कूपन देकर फोन नंबर और कुछ जानकारी ली। उसके दो दिन के बाद विंग कमांडर के पास फोन जाता है और कहा जाता है कि आपको मूवी की और 3 दिन होटल स्टे, स्पा फ्री में मिल रहा है। इसके लिए उन्हें अपने परिवार के साथ होटल क्लार्क में आना पड़ेगा।

पुलिस की शिकायत पर की गई कार्रवाई

कमांडर बताते हैं 29 जनवरी के शाम पांच बजे जब वह होटल के कॉन्फ्रेंस रूम में पहुंचे तब जालसाजों ने उन्हें अपने कंपनी वेस्टिन इंटरनेशनल क्लब के बारे में जानकारी दी। फिर 5 साल के लिए हॉलिडे स्कीम में कई ऑफर दिखाएं और विंग कमांडर से 70 हजार ले लिए। जिसके बाद विंग कमांडर ने रविवार को तहरीर देकर पुलिस को इसकी सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी

पुलिस ने तो इन जालसाजों को अपने कब्जे में ले लिया और इनके पहचान भी बताई। दीपक राय, विशाल राय, विकास गोस्वामी, करुणेश निगम उर्फ शिवम, सोनू मिश्रा और नवीन राठौर को संगम विहार थाना संगम विहार नई दिल्ली के कार्मल रोड से गिरफ्तार किया और आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल किया

जालसाजों के पास से मिले सामान

यूं तो यह 6 लोगों का गिरोह था और शहर के कई जगह पर जाकर लोगों से ठगी का काम करते थे। लेकिन जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो इनके पास से एटीएम स्वाइप मशीन, फोन, लैपटॉप, पैन कार्ड, आधार कार्ड, होंडा सिटी कार जैसे संसाधनों की कमी नहीं थी। पुलिस ने यह सब गिरफ्त में ले लिया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट