Saturday , September 21 2024

सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग स्वयं टी 20 क्रिकेट कप के पहले दिन दिल्ली और चंडीगढ़ जीते…

सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग स्वयं टी 20 क्रिकेट कप के पहले दिन दिल्ली और चंडीगढ़ जीते…

नई दिल्ली, 05 मई । दिल्ली और चंडीगढ़ ने बुधवार को यहां तालकटोरा क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग स्वयं टी 20 क्रिकेट कप के पहले दिन अपने-अपने लीग मैच जीत लिए हैं। दिन के पहले लीग मैच में दिल्ली ने बड़ौदा को 130 रनों से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। रोवेश नायर ने 34 गेंदों में 62 रन बनाए। वहीं, फरमान ने 20 गेंदों पर 40 रन बनाए, जबकि चिंटू चौधरी ने 15 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली।

गेंदबाजी की बात करें तो बड़ौदा के सिद्धार्थ शाह ने 47 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि मयंक दारजी ने दो और हितेश घोडासरा ने एक विकेट लिया। जवाब में, बड़ौदा की टीम 15.2 ओवर में केवल 97 रनों पर ही सिमट गई। बड़ौदा के लिए निर्मल पटेल ने 31 गेंदों में 53 रन बनाए। वहीं, भाविन गांधी ने 18 और मयंक दारजी ने 10 रन बनाए। दिल्ली के लिए मो. सैक ने आठ रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि बलजिंदर सिंह, चिंटू चौधरी, मेहताब अली, रोवेश नायर और प्रेम ने 1-1 विकेट लिया।

दूसरे मैच में चंडीगढ़ ने मध्य प्रदेश को आठ विकेट से हराया। बारिश के कारण मैच रोक दिया गया था, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण चंडीगढ़ को विजेता घोषित किया गया। मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। टूर्नामेंट का आयोजन डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है और इसे दिव्यांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (दिव्यांगजन), केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा समर्थित किया जाता है। तीन दिवसीय टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला थीं।

सियासी मियार की रिपोर्ट