Saturday , September 21 2024

राज्यसभा टिकट: महाराष्ट्र के कांग्रेसी निराश, सोनिया को लिखा पत्र…

राज्यसभा टिकट: महाराष्ट्र के कांग्रेसी निराश, सोनिया को लिखा पत्र…

नई दिल्ली, 31 मई । कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए टिकट दिये जाने पर प्रदेश कांग्रेस के नेता निराश हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी से पार्टी आलाकमान को भी अवगत करा दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य विश्वबंधु राय ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है और कहा है कि नेतृत्व को बताना चाहिए कि महाराष्ट्र के कांग्रेसियों की अनदेखी कर प्रतापगढ़ी को किन खूबियों के कारण महाराष्ट्र से राज्यसभा का टिकट दिया गया है।

उन्होंने लिखा,“इमरान प्रतापगढ़ी जुम्मा जुम्मा चार दिन पहले पार्टी से जुड़े हैं। मुराबाद लोकसभा सीट से करीब छह लाख वोटों से चुनाव हारे हैं। अभी तक एक नगर निगम चुनाव तक नहीं जितवा सके हैं फिर भी उन्हें अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद सौंपा गया। अब इन्हें राज्यसभा में भी भेजा जा रहा है।”

महाराष्ट्र से प्रतापगढ़ी को टिकट देने को हास्यास्पद बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि पार्टी की योजना अलगे विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र में अपने विधायकों की संख्या 44 से घटाकर सिर्फ चार तक सिमटने की रह गई है। राज्य की अघाड़ी सरकार में कांग्रेस के नेता पहले से ही अपमानित हो रहे हैं और दिल्ली से सिर्फ दरबारियों, तुकबंदी करने वालों और मुसायरों में रहने वालों को ही महत्व दिया जा रहा है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट