Sunday , September 22 2024

त्रिपुरा उपचुनाव में अभी तक सामने नहीं आये भाजपा उम्मीदवारों के नाम..

त्रिपुरा उपचुनाव में अभी तक सामने नहीं आये भाजपा उम्मीदवारों के नाम..

अगरतला/नई दिल्ली, 02 जून भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने त्रिपुरा में 23 जून को होने जा रहे चार विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है हालांकि, पार्टी के केंद्रीय प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें हुई हैं। दूसरी ओर विपक्षी माकपा ने चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस पार्टी ने दो सीटों पर पहले अपने उम्मीदवारों को उतारा है, इसके साथ ही एक निर्वाचन क्षेत्र में सहयोगी दल को समर्थन देने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने अगरतला में दो हाई प्रोफाइल सीटों को अपने उम्मीदवारों के लिए सुनिश्चित किया है, क्योंकि भाजपा के विधायक सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद इन सीटों को भरने के लिए उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। इसी तरह, मुख्यमंत्री माणिक साहा को कथित तौर पर बारदोवाली निर्वाचन क्षेत्र में अनुभवी राजनेताओं और भाजपा के पूर्व विधायक आशीष कुमार साहा के खिलाफ लड़ने के लिए चुना गया है, जबकि एक हृदय रोग विशेषज्ञ और कांग्रेस के एक पूर्व मंत्री के बेटे सहित तीन उम्मीदवार जुबराजनगर चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यहां सत्तारूढ़ दल में गुटबाजी को रोकने के लिए त्रिपुरा में उपचुनाव के लिए तीन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। वे पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, असम के कैबिनेट मंत्री अशोक सिंघल और असम के मुख्यमंत्री जयंत मुल्ला बरुआ के राजनीतिक सचिव हैं। देब को सभी जिम्मेदारियों से दूर रखा गया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट