Sunday , September 22 2024

किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज का तीसरा बॉक्स जनता को समर्पित..

किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज का तीसरा बॉक्स जनता को समर्पित..

निगम के विशेष अधिकारी और निगमायुक्त ने किया उद्घाटन..

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर । दिल्ली नगर निगम के विशेष अधिकारी अश्वनी कुमार और निगमायुक्त ज्ञानेश भारती ने किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) के तीसर बॉक्स का उद्घाटन किया। इस मौके पर दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर जयप्रकाश सहित क्षेत्रीय उपायुक्त नगर निगम इंजीनियरिंग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

पूर्व महापौर ने बताया कि किशनगंज आरयूबी पर रेलवे द्वारा चार बॉक्स का निर्माण किया गया है। निगम द्वारा दो बॉक्स पर आरसीसी रोड का निर्माण कर पहले ही यातायात के लिए खोल दिया गया है और मंगलवार को तीसरे बॉक्स पर भी आरसीसी को निर्माण कार्य पूरा कर लोगों को सौंप दिया गया। बताया गया कि दिल्ली नगर निगम और रेलवे की मदद से इस रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण किया गया है, जिस पर करीब 74 करोड़ रुपये की लागत आ चुकी है। इस राशि में से 57 करोड़ रुपये की राशि रेलवे को निगम की तरफ से जारी की गई थी। इस तरह दोनों एजेंसियों के सहयोग से इस अंडर ब्रिज का निर्माण हो सका है।

विशेष अधिकारी अश्वनी कुमार ने कहा कि राजधानी के नागरिकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए दिल्ली नगर निगम लगातार कार्य कर रहा है। रेलवे अंडर ब्रिज के इस तीसरे बॉक्स के खुल जाने से यहां से गुजरने वाले यातायात की आवाजाही सुचारू हो सकेगी। निगमायुक्त ने कहा कि ब्रिज के चौथे बॉक्स पर आरसीसी का कार्य भी तेजी से चल रहा है, इसे जल्द ही लोगों को सौंप दिया जाएगा। तीसरे बॉक्स के निर्माण कार्य के बाद अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लेकर इंद्रलोक,गुलाबी बाग, सदर बाजार, ओल्ड रोहतक रोड सहित अन्य इलाकों में यातायात जाम की समस्या से निजात तो मिलेगी ही साथ ही लोगों को समय की बचत होगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट