Sunday , September 22 2024

फ्लैट में आग लगने के बाद नोएडा के सोसायटी वासियों ने मार्ग अवरुद्ध किया, कोई जनहानि नहीं…

फ्लैट में आग लगने के बाद नोएडा के सोसायटी वासियों ने मार्ग अवरुद्ध किया, कोई जनहानि नहीं…

नोएडा (उप्र), 25 अक्टूबर बिसरख थाना क्षेत्र में एक सोसायटी के दो फ्लैट में दिवाली की रात आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया, हालांकि गनीमत रही कि कोई जन हानि नहीं हुई। सोसायटी में आग बुझाने की प्रणाली के काम नहीं करने से आक्रोशित लोगों ने रात एक बजे के करीब मुख्य मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया।

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र में स्थित वेदांतम सोसायटी के 17वें फ्लोर के एक फ्लैट में सोमवार रात को अज्ञात कारणों से आग लग गयी। उन्होंने बताया कि आग ने विकराल रूप ले लिया और ऊपरी मंजिल पर एक और फ्लैट तक पहुंच गई। अधिकारी के अनुसार आग लगने का कारण तत्काल पता नहीं चल सका।

उन्होंने बताया कि सोसायटी का फायर सिस्टम काम नहीं कर रहा था और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया। सिंह ने बताया कि करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। एक अधिकारी के अनुसार इस घटना में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया, हालांकि गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है।

सोसायटी के दो फ्लैट में आग लगने और फायर सिस्टम काम नहीं करने की सूचना से सोसायटी निवासी आक्रोशित हो गए और उन्होंने रात करीब एक बजे मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने काफी देर तक समझा-बुझाकर सोसायटी निवासियों को उनके घर भेजा।

सियासी मीयर की रिपोर्ट