Sunday , September 22 2024

यूक्रेन के राष्ट्रपति बाली के जी-20 शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल..

यूक्रेन के राष्ट्रपति बाली के जी-20 शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल..

कीव, 09 नवंबर । यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की इंडोनेशिया के बाली में जी20 के आगामी शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे, यूक्रेनी राज्य मीडिया ने राष्ट्रपति के प्रवक्ता सर्गेई न्याकिफोरोव का हवाला देते हुए बताया। निकीफोरेव ने मंगलवार को कहा, निश्चित रूप से, कुछ प्रारूप में, वलोडिमिर जेलेंस्की जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से प्रवक्ता ने कहा कि, सबसे अधिक संभावना है कि यूक्रेनी नेता ऑनलाइन प्रारूप में शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। 17वां जी20 राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों का शिखर सम्मेलन 15-16 नवंबर को होने वाला है।

दक्षिण कोरिया में बरामद उत्तर कोरियाई मिसाइल विमान भेदी हथियार थी: सियोल

सियोल, 09 नवंबर (वेब वार्ता)। दक्षिण कोरिया का कहना है कि पिछले सप्ताह समुद्री प्रक्षेपणों के बीच दक्षिण की ओर दागी गई उत्तर कोरियाई मिसाइल का बरामद मलबा संभवत: सोवियत काल (1960 के आसपास) का विमान-रोधी हथियार का था।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि रविवार को कोरिया की पूर्वी समुद्री सीमा के पास समुद्र से बरामद किए गए तीन मीटर (9.8 फुट) लंबे मलबे के विश्लेषण से पता चला कि यह उत्तर कोरिया की एसए-5 सतह से हवा में वार करने वाली मिसाइलों में से एक थी।

मंत्रालय ने कहा कि इसी तरह की मिसाइल का इस्तेमाल रूसी सेना ने यूक्रेन पर आक्रमण के दौरान ज़मीनी हमलों को अंजाम देने के लिए किया था। दक्षिण कोरिया द्वारा इस मिसाइल के मलबे की तस्वीरें भी जारी की गईं हैं। यह मिसाइल पिछले बुधवार को उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई 20 से अधिक मिसाइलों में से एक थी।

सियासी मियार की रिपोर्ट