Sunday , September 22 2024

शिष्य तो दूर चेला भी नहीं बन सके रघुराज : शिवपाल..

शिष्य तो दूर चेला भी नहीं बन सके रघुराज : शिवपाल..

इटावा, उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनावों को लेकर सोमवार को दूसरे दिन शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया। शिवपाल के चुनाव क्षेत्र जसवंतनगर में हुई इस जनसभा में उन्होंने पहली बार बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य पर निशाना साधा। शिवपाल ने कहा कि वो कह रहे हैं कि मैं शिवपाल का शिष्य हूं लेकिन शिष्य तो दूर तुम चेला भी नहीं हो। बता दें कि कभी शिवपाल के करीबी रहे रघुराज शाक्य को भारतीय जनता पार्टी ने सपा की उम्मीदवार डिंपल यादव के खिलाफ मैदान में उतारा है। शाक्य ने खुद को मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव का चेला बताया और नामांकन से पहले वह नेताजी की समाधि पर आशीर्वाद लेने भी पहुंचे थे।

रघुराज शाक्य पर पहली बार हमलावर होते हुए शिवपाल ने बिना नाम लिए कहा, ‘यहां पर कोई टहल रहे हैं। कह भी रहे हैं कि मैं शिवपाल सिंह यादव का शिष्य हूं। शिष्य बता रहे हैं लेकिन मेरी समझ में तो शिष्य तो दूर तुम चेला भी नहीं हो।’ उन्होंने कहा, ‘तुम तो महत्वाकांक्षी, स्वार्थी और अवसरवादी हो। अगर चेला भी होते तो छिपकर नहीं जाते। बताकर जाते। उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता।

शिवपाल ने इस दौरान अखिलेश यादव को आश्वस्त किया कि वह उन्हें कभी निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने नेताजी के साथ काफी समय बिताया है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। 9-10 साल की उम्र से ही मैं उनके साथ हूं। मैं अखिलेश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे नेताजी को भी निराश नहीं किया, उन्हें भी कभी निराश नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि मैनपुरी में कण-कण और गली-गांव का विकास नेताजी ने किया है।

शिवपाल ने इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधा और सपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर ऐसे ही मेहनत करेंगे तो 2024 में सपा 45 से 50 सीटें जीतेगी। बता दें कि जसवंतनगर में स्थित निजी मैरिज होम में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करने के लिए शिवपाल यादव और अखिलेश यादव एक मंच पर दिखे। उनके साथ रामगोपाल यादव, आदित्य यादव और अंशुल यादव भी मौजूद थे।

सियासी मियार की रिपोर्ट