Sunday , September 22 2024

गांवों, अनधिकृत कालोनियों के मसले घोषणा पत्र से दूर, धरने पर बैठे ग्राम

गांवों, अनधिकृत कालोनियों के मसले घोषणा पत्र से दूर, धरने पर बैठे ग्रामवासी.

नई दिल्ली, । एमसीडी चुनाव के सिलसिले में राजनीतिक दलों ने अपने घोषणा पत्र में गांवों व अनधिकृत कालोनियों की अनदेखी करने के विरोध में दिल्ली पंचायत संघ दिल्ली प्रदेश के पंचों ने आज जंतर मंतर पर धरना दिया। पंचायत संघ के प्रमुख थान सिंह यादव ने कहा गांवों के साथ धोखा नहीं होने देंगे इसीलिए सभी राजनीतिक दलों, पंचायतों के लोग धरने में शामिल हुए हैं।

दिल्ली सरकार के पूर्व परिवहन एवं विकास मंत्री देवेंद्र सिंह शौकीन, पालम 360 खाप के प्रधान चौ. सुरेंद्र सोलंकी, पंच करण यादव, सुनील शर्मा, राजकुमार यादव, वेद प्रकाश, सुरेश अहलावत आदि गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस दौरान संघ के पंचों ने गांवों व अनधिकृत कालोनियों के मसले लिखी तख्तियां हाथों में लेकर और उनके समर्थन में नारेबाजी करके राजनीतिक दलों को सजग करने के साथ-साथ उनको चेतावनी देने का कार्य किया।

ग्रामवसियों ने कहा कि हमने भाजपा, आप और कांग्रेस को मांग पत्र भेजा है साथ ही आग्रह किया है कि गांव, कालेानियों में दिल्ली की 70 प्रतिशत आबादी के मसलों को दूर कराने वादा करते हुए उन्हें अपने घोषणा पत्र में शामिल करें, लेकिन किसी भी दल ने हमारी मांगों को अपने घोषणा पत्र में स्थान नहीं दिया। केवल कांग्रेस ने हाउस टैक्स से गांवों को बाहर रखने की घोषणा की, मगर उसने भी गांवों स्थित संपत्तियों के संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं की है। वहीं भाजपा ने गांवों की फिरनी की सड़कों के निर्माण की बात की है, जबकि गांवों की फिरनी की सड़कें वर्षों से बनाई जा रही हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट