Sunday , September 22 2024

पिंकी ईरानी को स्पेशल कोर्ट में किया गया पेश, तीन दिन की रिमांड पर भेजा..

पिंकी ईरानी को स्पेशल कोर्ट में किया गया पेश, तीन दिन की रिमांड पर भेजा..

नई दिल्ली, । सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये के वसूली मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के कार्यालय पहुचीं पिंकी ईरानी को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार को मनी लान्ड्रिंग मामले में पिंकी ईरानी को पूछताछ के लिए ईओडब्ल्यू के कार्यालय बुलाया गया था। पूछताछ के बाद उसके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पिंकी ईरानी वो महिला है जिसने सुकेश और जैक्लिन की मुलाकात करवाई थी।

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ की वसूली के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है। इस पर आरोप है कि उसने पैसे और पावर का धौंस दिखाकर बॉलीवुड की कुछ दिलकश अदाकारों से अपने रिश्ते बनाने की कोशिश की। इसमें फेमश अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और नूरा फतेही का नाम सामने आया। इसके बाद से ही इन दोनों से पूछताछ लगातार जारी है।

इसी क्रम में जैकलीन ने शनिवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के सामने अपना अहम बयान दर्ज कराया। मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार फर्नांडिज ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को शेयर कीं हैं। उनका बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 (स्वीकारोक्ति और बयान दर्ज करना) के तहत दर्ज किया गया था।

सियासी मीयार की रिपोर्ट