Monday , September 23 2024

सर्फिंग के शौकीनॉन के लिए बेस्ट है ये डेस्टिनेशन्स…

सर्फिंग के शौकीनॉन के लिए बेस्ट है ये डेस्टिनेशन्स…

आजकल सभी लोग ज्यादातर बीच पर जाना ही पसंद करते हैं और कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सर्फिंग करने का बहुत शौक होता हैं। सर्फिंग में आप एक बोर्ड के उपर खड़ेहोकर लहरों का आनंद उठाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जगहों के बारे मं लेकर आएं हैं जो सर्फिंग करने के लिए बहुत अच्छी हैं। तो आईए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

बाली – बाली एक बेहद खूबसूरत शहर हैं और खूबसूरत होने के साथ साथ यह शहर सर्फिंग के लिए भी काफी मशहूर हैं। यहां पर हर लेवल के सर्फर्स सर्फंग का लुत्फ उठाने आते हैं। बेरावा बाली के सबसे अच्छे सर्फंग स्पॉट्स में से एक हैं। यहां पर नौसीखीए से लेकर एक्सपर्ट्स सर्फंग करने आते हैं। यहां पर सर्फंग के लिए सबसे सही समय अप्रैल से अक्टूबर के बीच का हैं।

कोस्टा रिका – अगर आपको सर्फिंग सीखनी है तो आप यहां पर जा सकते हैं। यहां पर कई होटल्स आपको सर्फंग लेसन्स भी देते हैं ताकी आप सर्फिंग का लुत्फ उठा सकें। यहां का संता तरीसा बीच सर्फर्स के लिए एक बहुत ही लाजवाब डेस्टिनेशन हैं। आप यहां पर जून से सितंबर के महीने में सर्फिंग करने के लिए जा सकते हैं।

पोर्तुगल – जो लोग सर्फंग सीखना चाहते हैं उन लोगो के लिए पोर्तुगल के फोज़ दो लिज़ान्ड्रो और साओ जूलिआओ बहुत ही अच्छे विकल्प हैं। अगर आप पोर्तुगल में सबसे अच्छी लहरों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आप पोर्तुगल क एरिसिएरा बीच पर जा सकते हैं। आप यहां पर अच्छे सर्फिंग एक्सपिरियंस के लिए मई से जूलाई तक का समय चुन सकते हैं।

दक्षिण अफ्रिका – यह हर सर्फर की बकेट लिस्ट में शामिल होता हैं। दक्षिण अफ्रीका का जेफ्रीस बे बड़ी लहरों के लिए एक काफी प्रसिद्ध है। यहां पर सर्फिंग की प्रतियोगिता भी होती हैं जोकि जूलाई में होती हैं। यहां पर इस प्रतियोगि में हिस्सा लेने के लिए काफी सारे सर्फर्स दूर दूर से आते हैं।

फ्रांस – फ्रांस का दक्षिण हिस्सा सर्फंग के लिए काफी अच्छा माना जाता हैं और यहां पर पर्यटकों से लेकर लोकल लोगो की काफी भीड़ होती हैं। यहां पर सर्फिंग के लिए सिर्फ एक्सपर्ट्स ही जा सकते हैं क्योंकि यहां की लहरे काफी ज्यादा ऊंची और खतरनाक होती हैं। यहां पर सर्फंगकरने का सही समय मई जून से लेकर सितंबर अक्टूबर का होता हैं।

सियासी मीयर की रिपोर्ट