Monday , September 23 2024

एकदिनी क्रिकेट में सातवें स्थान पर शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने माइकल ब्रेसवेल..

एकदिनी क्रिकेट में सातवें स्थान पर शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने माइकल ब्रेसवेल..

हैदराबाद, 19 जनवरी। भारत के खिलाफ यहां खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में 140 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलने वाले माइकल ब्रेसवेल ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। ब्रेसवेल ने केवल 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और सातवें स्थान पर 100 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एकदिनी क्रिकेट में सातवें या उससे नीचे के स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 100 से अधिक रन बनाए थे। धोनी के नाम इस क्रम पर दो शतक हैं। इसके अलावा ब्रेसवेल का शतक न्यूजीलैंड के बल्लेबाज द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे तेज एकदिवसीय शतक भी है।

भारत के खिलाफ मैच में 350 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड की टीम ने 110 रनों पर 5 विकेट खो दिये थे। ब्रेसवेल सातवें नंबर पर जब बल्लेबाजी करने उतरे, न्यूजीलैंड की टीम को 25 ओवर में जीत के लिए 240 रन चाहिए थे। इसके बाद उन्होंने मिचेल सैंटनर (57) के साथ मिलकर बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को मैच में वापस ला दिया। आखिरी ओवर में उन्हें शार्दुल ठाकुर ने एलबीडब्ल्यू कर भारत को 12 रन से जीत दिलाई।

इससे पहले शुभमन गिल (208) के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन बनाए। गिल के अलावा रोहित शर्मा ने 34, सूर्यकुमार यादव ने 31 और हार्दिक पांड्या ने 28 रन बनाए।

सियासी मीयर की रिपोर्ट